तेजपाल ने गंवाई प्रसार भारती की सदस्यता

  • तेजपाल ने गंवाई प्रसार भारती की सदस्यता
You Are HereNational
Thursday, November 21, 2013-9:02 PM

नई दिल्ली: तहलका के संपादक तरूण तेजपाल के अपने कनिष्ठ सहयोगी का यौन उत्पीडऩ करने के खुलासे के बाद उन्हें प्रसार भारती बोर्ड की सदस्यता गंवानी पड़ी है। सूत्रों ने बताया कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के नेतृत्व वाली एक समिति ने गत मंगलवार को तेजपाल को प्रसार भारती बोर्ड का सदस्य चुना था। सूत्रों ने बताया कि यद्यपि तेजपाल द्वारा एक महिला सहयोगी के कथित यौन उत्पीडऩ की बात सामने आने के बाद अंसारी ने तत्काल सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से उसे रद्द करने के लिए कहा।

प्रसार भारती बोर्ड में एक अध्यक्ष, एक कार्यकारी सदस्य :मुख्य कार्यकारी अधिकारी:, एक सदस्य :वित्त:, एक सदस्य :कार्मिक:, छह अंशकालिक सदस्य, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का एक प्रतिनिधि तथा आकाशवाणी और दूरदर्शन के महानिदेशक पदेन सदस्य के तौर पर शामिल होते हैं। अध्यक्ष अंशकालिक सदस्य होता है जिसका कार्यकाल छह वर्ष का होता है। कार्यकारी सदस्य का कार्यकाल पांच वर्ष होता है जिसकी आयु सीमा 65 वर्ष है। सदस्य :वित्त: और सदस्य :कार्मिक: पूर्ण कालिक सदस्य होते हैं जिनका कार्यकाल छह वर्ष का होगा है जिसकी आयु सीमा 62 वर्ष है।

तेजपाल द्वारा गोवा में कुछ दिन पहले एक सहयोगी का कथित यौन उत्पीडऩ करने के मामले ने एक बड़े विवाद का रूप ले लिया है। उन्होंने कल रात घोषणा की कि वह अपने को कार्य से छह महीने के लिए अलग कर रहे हैं। उन्होंने यह घोषणा तब की जब उनकी पत्रिका की एक महिला पत्रकार के उन पर लगाये गए यौन उत्पीडऩ के आरोप सार्वजनिक हो गए। गोवा पुलिस उन्हें इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाने पर विचार कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You