सोने की खोज: ओम बाबा JCB लेकर खुदाई के लिए पहुंचे

  • सोने की खोज: ओम बाबा JCB लेकर खुदाई के लिए पहुंचे
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-11:22 AM

उन्नाव: समूचे देश को सोने का सपना दिखाने वाले संत शोभन सरकार के शिष्य ओम बाबा ने अभी हार नहीं मानी है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा राजा राव रामबक्श सिंह के किले की खुदाई का काम बंद करने के बाद ओम बाबा गुरुवार को अपने साथ एक जेसीबी लेकर वहां हाजिर हो गए।

संत शोभन सरकार के सपने के आधार पर एएसआई ने 34 दिन तक उन्नाव के डौंडिय़ाखेड़ा में राजा राव रामबक्श सिंह के किले की खुदाई की लेकिन जब कुछ महत्वपूर्ण नहीं मिला तो इसे बंद कर दिया गया।

संत शोभन सरकार के शिष्य ओम बाबा हालांकि अब भी किले में एक हजार टन सोना होने का कथित दावा कर रहे हैं। इतना ही नहीं, एएसआई टीम के रवाना होने के बाद गुरुवार को ओम बाबा अपने साथ खुदाई करने वाली एक जेसीबी मशीन लेकर खुदाई स्थल पर अचानक पहुंच गए, जिससे एक बार फिर आस-पास के ग्रामीणों में कौतूहल की स्थिति बन गई। हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें खुदाई नहीं करने दिया।

एएसआई द्वारा खुदाई किए जाने के दौरान लगातार किले में मौजूद रहे उपजिला अधिकारी विजय शंकर दुबे ने बताया कि किले में अब महज कुछ पुलिसकर्मी तैनात हैं। उन्होंने बताया कि संत शोभन सरकार के शिष्य ओम बाबा गुरुवार को करीब दस बजे एक जेसीबी मशीन अपने साथ खुदाई करवाने की नीयत से किले में पहुंच गए थे लेकिन उन्हें खुदाई कराने की इजाजत नहीं दी गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You