भ्रष्टाचार खत्म करने में जुटी ‘आप’ के नेता खुद फंसे भ्रष्टाचार में

  • भ्रष्टाचार खत्म करने में जुटी ‘आप’ के नेता खुद फंसे भ्रष्टाचार में
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-2:29 PM

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए आंदोलन चलाने वाली पार्टी ‘आप’ खुद ही भ्रष्टाचार में फंसकर रह गई है। इसके सदस्य पैसे वसूलने के लिए धरना देते हुए पकड़े गए। भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर दिल्ली विधानसभा के चुनावों में उतरी ‘आप’ के 9 सदस्यों का स्टिंग ऑपरेशन किया गया जिसमें 7 उम्मीदवार खुद भ्रष्टाचार में फंस गए हैं। उन पर पार्टी के लिए अवैध तरीके से फंड जुटाने का आरोप लगा है।

आर.के. पुरम विधानसभा से ‘आप’ की प्रत्याशी शाजिया इल्मी भी हैं जो सबसे अमीर हैं जिन्हें स्टिंग ऑपरेशन में पार्टी के लिए चंदे हेतु नकदी प्राप्त करते हुए दिखाया गया। वीडियो फुटेज में शाजिया को यह कहते हुए दिखाया गया है कि पार्टी चंदे के लिए नकदी भी प्राप्त करती है। कुमार विश्‍वास भी स्टिंग ऑपरेशन में फंसे हैं।

‘आप’ के संयोजक केजरीवाल ने कहा है कि दोषी पाए जाने वालों को बख्शा  नहीं जाएगा। वहीं कुमार विश्वास पर किसी खास समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में फर्श बाजार के थाने में केस दर्ज किया है।

‘आप’ नेता शाजिया इल्मी ने स्टिंग ऑपरेशन के बाद चुनाव से हटने की पेशकश की
आप पार्टी की नेता शाजिया इल्मी ने खुद पर और अन्य पार्टी नेताओं पर हुए एक स्टिंग ऑपरेशन में ‘‘गैर-कानूनी तौर-तरीकों से धन इकट्ठा करने’’ के आरोप सामने आने के बाद दिल्ली विधानसभा चुनावों से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की पेशकश की है।

शाजिया ने कहा, ‘‘यह आप के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण मुकाबला है। लेकिन इस स्टिंग ऑपरेशन के चलते मैं अपनी पार्टी की छवि को धूमिल नहीं होने दूंगी। मैं अपना नाम पाक-साफ साबित नहीं होने तक अपनी उम्मीदवारी वापस लेने की और चुनाव नहीं लडऩे की पेशकश करती हूं।’’

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने स्टिंग ऑपरेशन को अपनी पार्टी के खिलाफ एक साजिश करार दिया लेकिन यह भी कहा कि वह भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं करेंगे।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘दोषी पाए जाने पर हम किसी को नहीं बख्शेंगे।’’ उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि इस पूरे मामले के पीछे कौन लोग हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि एक रिपोर्टर किसी कंपनी का प्रतिनिधि बनकर शाजिया इल्मी से मिलता है और उनसे एक प्रतिद्वंदी कंपनी को सबक सिखाने के लिए मदद मांगता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You