शिवराज के मध्यप्रदेश विकास के दावे पूरी तरह असत्य: कपिल सिब्बल

  • शिवराज के मध्यप्रदेश विकास के दावे पूरी तरह असत्य: कपिल सिब्बल
You Are HereNational
Friday, November 22, 2013-5:08 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विकास के दावों को झूठा बताते हुए केन्द्रीय विधि मंत्री कपिल सिब्बल ने आज यहां कहा कि पिछले दस सालों में मध्यप्रदेश विकास के बजाए और नीचे चला गया है। सिब्बल ने आज यहां आंकड़े देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में शिशु मृत्यु दर, प्रति व्यक्ति आय, कुपोषण, महिलाओं पर अत्याचार, भूखमरी जैसे मामलों में स्थिति अत्यंत खराब है।

 

उन्होंने कहा कि म.प्र में राज्य सरकार भले ही 24 घंटे बिजली देने का दावा करे लेकिन 32 प्रतिशत आबादी ऐसी है जिनके पास बिजली कनेक्शन ही नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सरकार दावा कर रही है कि प्रदेश में सभी को पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है लेकिन प्रदेश में एक करोड़ से अधिक परिवारों के पास नल जल कनेक्शन ही नहीं है।

 

म.प्र सरकार पर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दिये जाने का आरोप लगाते हुए सिब्बल में कहा कि प्रदेश में 14 मंत्रियों के खिलाफ लोकायुक्त में प्रकरण दर्ज हैं लेकिन बार-बार मांगने के बावजूद सरकार लोकायुक्त को दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा रही है। एक प्रश्न के उत्तर में सिब्बल ने इस बात को नकार दिया कि कांग्रेस, भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की ब्राडिंग कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि मोदी आक्रामक होकर कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं और मीडिया द्वारा पूछे जाने पर उसका जवाब देना पड़ता ही है। तहलका मामले में पूछे जाने पर सिब्बल ने कहा कि अभी जो भी सामने आया है उसकी जांच होनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You