आई.आर.एस. एसोसिएशन का खुलासा, केजरीवाल कभी भी नहीं रहे इन्कम टैक्स कमिश्नर

  • आई.आर.एस. एसोसिएशन का खुलासा, केजरीवाल कभी भी नहीं रहे इन्कम टैक्स कमिश्नर
You Are HereNational
Sunday, November 24, 2013-8:33 AM

नई दिल्ली: आप  के संयोजक अरविंद केजरीवाल कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह इन्कम टैक्स डिपार्टमैंट में कमिश्रर थे और चाहते तो इस पद पर बने रह कर करोड़ों रुपए कमा सकते थे। उनके इस बयान पर भारतीय राजस्व सेवा (आई.आर.एस.) के अधिकारियों के संगठन ने उन्हें चिट्ठी लिखकर आपत्ति जताई है। इसमें कहा गया है कि आपका बयान  इन्कम टैक्स अधिकारियों की गलत छवि पेश करता है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि आपने कभी भी इन्कम टैक्स कमिश्रर के पद पर काम नहीं किया है।

इस चिट्ठी के सामने आने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आई.आर.एस. वाले उन्हें ऐसा पत्र नहीं लिख सकते हैं, उन लोगों ने वित्त मंत्री चिदम्बरम के दबाव में यह किया होगा।  उन्होंने कहा कि आम जनता की नजर में डिपार्टमैंट की छवि ऐसी ही बनी हुई है जहां लोग खूब पैसे कमाते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि वह चाहते हैं कि जनता की नजर में डिपार्टमैंट की अच्छी इमेज बने और जिस दिन ऐसा हो जाएगा वह भी इस बात को मान लेंगे। दूसरी तरफ भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि केजरीवाल 1992 बैच के आई.आर.एस. अधिकारी थे और इस बैच के लोग अभी एडीशनल कमिश्रर हैं। ऐसे में अरविंद जबकि वर्षों पहले नौकरी छोड़ चुके हैं तो वह कमिश्नर कैसे बन गए थे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You