पूरे देश में लागू की जाएगी नि:शुल्क दवा योजना: राहुल

  • पूरे देश में लागू की जाएगी नि:शुल्क दवा योजना: राहुल
You Are HereNational
Monday, November 25, 2013-4:00 PM

पुष्कर /अजमेर/: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में नि:शुल्क दवा को जहरीली बताने के  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावे को गलत बताते हुए कहा है कि जनहित की इस लाभकारी योजना को पूरे देश में लागू किया जाएगा। कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए  गांधी ने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लागू की गई इस योजना से लाखों लोगों को फायदा  हो रहा है तथा पूरे देश में यह योजना लागू की जाएगी।
 
उन्होंने कांग्रेस को हर वर्ग और समुदाय का हितैषी बताते हुए  कहा कि कांग्रेस ने सदैव गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को लेकर नीतियां बनाई तथा उन्हीं के हितों के मुद्दों को लेकर जनता में विश्वास हासिल किया है।  भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे का नाम लिए बिना गांधी ने कहा कि जनता में दुख दर्द की बात करने वाली भाजपा जमीनी हकीकत से अंजान है जबकि कांग्रेस के नेता जमीन से जुड़कर कार्यक्रमों और नीतियों को लागू करने की कोशिश करते रहे हैं

 उन्होंने कहा कि रेलवे लाइन, रोजगार और  सड़क की बातें भाजपा भी करती है लेकिन आधार भूत सुविधाओं का विकास कांग्रेस सरकार ने ही किया है। गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के लिए दीवार बनकर सामने खड़ी रोजी रोटी की समस्या को दूर करने के कार्यक्रम बनाये है जबकि भाजपा ऐसा नहीं करती।
 
बिजली विकास के लिए भाजपा के दावे को गलत बताते हुए  गांधी ने कहा कि भाजपा के पिछले शासन में 1500 मेगावाट बिजली पैदा हुई जबकि कांग्रेस ने 7200 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सीमावर्ती बाडमेर के पचपदरा में रिफाईनरी से दो लाख को रोजगार देने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि रिफाईनरी से राज्य को 30 हजार करोड़ का राजस्व मिलेगा जिसे प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी।

उन्होंने भाजपा पर धर्म जाति के नाम पर  लोगों को लड़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसा नहीं करती तथा सबको पूरी इज्जत देती है कमजोर वर्गों को साथ लेती है।  गांधी ने कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि पार्टी द्वारा चलाये जा रहे विकास कार्य एवं नीतियों को आगे बढाने का काम करें जिससे पार्टी मजबूत होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You