एटीएम हमला: कर्नाटक सरकार सुरक्षा पर बनाएगी दिशानिर्देश

  • एटीएम हमला: कर्नाटक सरकार सुरक्षा पर बनाएगी दिशानिर्देश
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-2:40 PM

बेलगांव: शहर के एक एटीएम में एक महिला बैंक अधिकारी पर हाल के बर्बर हमले के बाद कर्नाटक सरकार ने आज कहा कि वह सिर्फ एटीएम ही नहीं बल्कि जेवरात की दुकानों और अन्य वित्तीय इकाइयों के लिए भी सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देश तैयार कर रही है। अतिरिक्त मुख्य सचिव एस के पटनायक के अधीन एक समिति का गठन किया गया है जो एटीएम और अन्य वित्तीय इकाइयों में सुरक्षा प्रदान करने के लिए दिशानिर्देश तैयार करेगी। गृह मंत्री टी जे जार्ज ने विधानसभा के शरदकालीन अधिवेशन के दौरान आज यह जानकारी दी।
 
गत 19 नवंबर को एटीएम के एक खोखे में 38 वर्ष की महिला बैंक अधिकारी पर घातक हमले में एक हमलावर ने एक धारदार हथियार से बार बार प्रहार किया। हमलावर की यह हरकत सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई, जिसे देखकर पूर देश में गुस्से की लहर दौड़ गई। हमले में घायल हुई महिला का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना के बाद कर्नाटक सरकार ने बैंकों से कहा कि वह अपने एटीएम पर 24 घंटे गार्ड तैनात करें या फिर उन्हें बंद कर दें।

इसके लिए रविवार की समय सीमा तय की गई और बेंगलूर शहर में निर्देशों का पालन न करने वाले 1000 से ज्यादा एटीएम को बंद कर दिया गया। जार्ज ने बताया कि शहर में 2500 एटीएम में से 600 पर सुरक्षा का बंदोबस्त नहीं है, ‘‘हमने कुछ एटीएम को सुरक्षा बंदोबस्त के अभाव में बंद कर दिया है, लेकिन यह स्थायी नहीं है। जैसे ही संबंधित बैंक अपने एटीएम के लिए सुरक्षा प्रदान कर देंगे, उनमें कामकाज शुरू हो जाएगा।’’एक सवाल के जवाब में जार्ज ने बताया कि समिति 45 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट दे देगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You