कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से की भाजपा, आप और अकाली दल की शिकायत

  • कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से की भाजपा, आप और अकाली दल की शिकायत
You Are HereNational
Tuesday, November 26, 2013-6:55 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस नेताओं ने आज चुनाव आयोग से भाजपा और आप के खिलाफ गलत प्रचार करने की शिकायत की और शिरोमणि अकाली दल पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए पंजाब पुलिस कर्मियों का इस्तेमाल कर रही है।

पार्टी महासचिव शकील अहमद के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां मुख्य चुनाव आयुक्त वी एस संपत और चुनाव आयुक्त एच एस ब्रहमा एवं एस एन ए जैदी से मुलाकात की और भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन के खिलाफ उनके उस ‘‘गलत’’ दावे के लिए कार्रवाई करने की मांग की कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने दिल्ली को पोलियो मुक्त बना दिया था।

कांग्रेस ने भाजपा द्वारा लगाए गए उन होर्डिंग एवं पोस्टरों को भी हटाने की मांग की जिनमें प्याज, आलू और टमाटर की बेतहाशा कीमतों का उल्लेख किया गया है। कांग्रेस ने कहा कि विपक्षी पार्टी इन फर्जी प्रचारों के जरिये दिल्ली के वोटरों को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि आप पार्टी आरोप लगा रही है उसके खिलाफ किये गये स्टिंग आपरेशन के पीछे कांग्रेस का हाथ है।

ऐसा करके वह कांग्रेस को बदनाम करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर तीन वोटर आई कार्ड रखने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस नेताओं का यह भी आरोप था कि शिरोमणि अकाली दल दिल्ली में मतदाताओं को प्रभावित करने और चुनावी कार्य करने के लिए सादी वर्दी में पंजाब पुलिसकर्मियों का इस्तेमाल कर रही है। पंजाब में अकाली दल और भाजपा की सरकार सत्ता में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You