MP में अब तक का सबसे ज्यादा मतदान, रिकार्ड दर्ज

  • MP में अब तक का सबसे ज्यादा मतदान, रिकार्ड दर्ज
You Are HereNational
Wednesday, November 27, 2013-2:39 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार अब तक का सबसे ज्यादा मतदान का रिकार्ड दर्ज किया गया है। राज्य में 72.32 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जो वर्ष 2008 में हुए 69 प्रतिशत मतदान से तीन प्रतिशत अधिक है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांता राव के अनुसार, राज्य के चार करोड़ 66 लाख मतदाताओं में से तीन करोड़ 35 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया, जो प्रतिशत के हिसाब से 72.32 प्रतिशत है।

सोमवार को हुए मतदान में शाम पांच बजे तक आए ब्योरे के मुताबिक मतदान का प्रतिशत 70% से ज्यादा था, कई स्थानों पर देर शाम तक मतदान चला और आंकड़ा बढ़ गया। राज्य के विधानसभा चुनाव में वर्ष 2008 में सबसे अधिक 69 प्रतिशत मतदान हुआ था। उससे कहीं तीन प्रतिशत अधिक 72% 32 प्रतिशत मतदान इस बार हुआ है। इस तरह यह अब तक का सबसे अधिक मतदान का प्रतिशत है।

वहीं, मंगलवार को पूरे दिन जिला मुख्यालयों पर ईवीएम को जमा करने का क्रम चलता रहा। सभी ईवीएम को स्टॉक रूम में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया है। राज्य में सोमवार को मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा हुई थी। इसमें दो लोगों की मौत हुई है। राज्य के 230 विधानसभा क्षेत्रों में 2586 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन सभी का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया है। उनके भाग्य का फैसला मतगणना के दिन आठ दिसंबर को होगा। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You