सफाई कर्मियों की रैली में अखिलेश ने दिया तोहफा

  • सफाई कर्मियों की रैली में अखिलेश ने दिया तोहफा
You Are HereUttar Pradesh
Wednesday, November 27, 2013-10:57 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सफाईकर्मियों की रैली में ऐलान किया कि समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार 40 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती करेगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यहां झूलेलाल पार्क में आयोजित विशाल सफाई मजदूर रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान 40 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने, सीवर का कार्य करने के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था के साथ-साथ मौत होने की दशा में परिवारीजनों को पांच लाख रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने तथा ठेकेदारी पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को 120 रुपये के बजाय 250 रुपये देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की अन्य समस्याओं के समाधान के लिए एक हाईपावर कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी की संस्तुतियों के अनुरूप निर्णय लेकर सफाई कर्मचारियों को और अधिक राहत दिलाने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कस्बों एवं नगरों के आकार में वृद्धि हो रही है। किसी भी नगर एवं कस्बे को अच्छा बनाने के लिए उसे साफ-सुथरा रखना आवश्यक है। ऐसे में सफाई कर्मचारियों का महत्व काफी बढ़ जाता है। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी सुख-सुविधाओं के साथ-साथ उनके कार्य करने की परिस्थितियों में भी सुधार लाने का प्रयास कर रही है।

इस मौके पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वाल्मीकि समाज सबसे निचले स्तर का माना जाने वाला वर्ग था, लेकिन अब यह समाज किसी से पीछे नहीं है क्योंकि यह राजनीतिक रूप से जाग चुका है। उन्होंने नगरों को निरोग एवं स्वच्छ बनाने में इस वर्ग द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इनका कार्य सराहनीय एवं सम्मानीय है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You