देश के वर्तमान हालात के लिए कांग्रेस की गलत नीतियां जिम्मेदार : राजनाथ

  • देश के वर्तमान हालात के लिए कांग्रेस की गलत नीतियां जिम्मेदार : राजनाथ
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-3:59 PM

जोधपुर: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश में उपलब्ध मानव एवं प्राकृतिक संसाधनों का सही तरीके से उपयोग किया जाता तो आज दुनिया में भारत महाशक्ति के रुप में पहचाना जाता लेकिन वर्तमान हालात के लिए यहां की जनता जिम्मेदार नहीं है बल्कि यह देश में सत्तारुढ रही कांग्रेस की गलत नीतियों का परिणाम है। सिंह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि देश आजाद होने से अब तक 55 सालों तक कांग्रेस का शासन रहा है और इनमें से 40 साल तक एक ही परिवार ने शासन किया तो वर्तमान हालात के लिए दूसरों को कैसे जिम्मेदार बता सकते है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है चाहे आॢथक मोर्चा हो या फिर आतंरिक सुरक्षा का मामला। इसके अलावा विदेशी कूटनीति के मुद्दे पर भी इनकी सरकार पूर्ण रुप से असफल रही है। उन्होंने कहा कि देश का वित्तीय घाटा एवं चालू घाटा लगातार बढ ही नहीं रहा है अब तो अनियंत्रित भी हो गया है जिससे महंगाई बढ गई है तथा रुपए की कीमत डॉलर की तुलना में गिर रही है। उन्होंने कहा कि चालू घाटा बढने एवं अधिक आयात और कम निर्यात होने से व्यापार घाटा भी बढ रहा है इससे विदेशी कर्ज भी बढ रहा है और देश फिर गुलामी की ओर जा रहा है। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में घरेलु उत्पादन दर 4.4 प्रतिशत ही रह गई जो कई वर्षो में सबसे कम रही है।

सिंह ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में राजनैतिक दलों को केवल सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए बल्कि समाज एवं देश बनाने की राजनीति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भाजपा पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगा रही है और जनता को बता दें कि देश की सीमाएं क्यों सिकुड रही है। देश में गरीबी, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार क्यों बढ रहा है और आपकी सरकार ने इस दिशा में कौन से कदम उठाए है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में राजनैतिक दलों के नेताओं की कथनी और करनी में फर्क होने के कारण ही अब जनता के बीच ऐसे नेताओं का विश्वास कम हुआ है और भाजपा नेता इस विश्वास को कायम रखने के प्रयास करेगें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You