कोबरापोस्ट ने राजनैतिक दलों पर किया बड़ा खुलासा

  • कोबरापोस्ट ने राजनैतिक दलों पर किया बड़ा खुलासा
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-12:32 PM

नई दिल्ली: खोजी पत्रकारिता करने वाली वेबसाइट कोबरापोस्ट ने अपने एक स्टिंग ऑपरेशन के दैरान विरोधियों को तबाह करने के लिए आईटी कंपनियों के साथ मिलकर कैसे लोगों की जिंदगी बर्बाद की जा रही है इसका खुलासा किया है। वेबसाइट कोबरापोस्ट ने स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा किया है कि पैसे लेकर लोगों को बदनाम करने के लिए आईटी कंपनियां सुपारी लेती हैं। स्टिंग ऑपरेशन के जरिए इस कोबरापोस्ट ने ये भी खुलासा किया है कि आईटी कंपनियां किन-किन कामों के लिए सुपारी ले रही हैं।

इन कंपनियों का काम किसी को भी बदनाम करने के लिए फर्जी वीडियो बनाना, वीडियो बनाकर यू-ट्यूब के जरिए उसका प्रचार करना है। फेसबुक, ट्विटर और दूसरी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स का गलत इस्तेमाल इस काम के लिए किया जाता है। इसके लिए कुछ लाख से लेकर करोड़ों रुपए तक की डील होती है। कोबरापोस्ट ने अपने खुफिया कैमरे में ऐसी 22 कंपनियों का पर्दाफाश किया है।

'कोबरा पोस्ट' ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में कहा कि देश में ऐसी दर्जनों आईटी कंपनियां हैं जो सोशल नेटवर्किंग साइट्स की मदद से ऑनलाइन किसी को बदनाम या मशहूर करने के काम का ठेका लेती हैं। ये कंपनियों किसी नेता की छवि सुधारने या बदनाम करने का ठेका बड़ी आसानी से लती हैं।'कोबरा पोस्ट' के मुताबिक, ये कंपनिायां अपने ग्राहक को फेसबुक और ट्विटर पर फर्जी प्रशंसकों की संख्या बढ़ाने का भी ऑफर देती हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You