पहला चुनाव पर इंतजाम में परफैक्ट हैं केजरीवाल

  • पहला चुनाव पर इंतजाम में परफैक्ट हैं केजरीवाल
You Are HereNcr
Friday, November 29, 2013-1:03 PM

नई दिल्ली (निहाल सिंह): आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पिछले करीब 2 सालों से एक ही दिनचर्या में जी रहे हैं। उनका कहना है कि अन्ना आंदोलन के बाद उनकी दिनचर्या में कोई खास अंतर नहीं आया है।

वह आज भी अन्ना आंदोलन की तरह 4-5 घंटे की नींद और फिर पूरे दिन लोगों से मिलकर देर रात तक मीटिंग करना उनके पूरे दिन के रुटीन में शामिल है। सुबह उठकर प्राणायाम करके वह अपनी सेहत को दुरुस्त रखते हैं, अक्सर नाश्ता और लंच जनसभाओं के दौरान गाड़ी में ही करते हैं।

6.30 बजे सुबह अरविंद का कौशाम्बी घर
हम अरविंद केजरीवाल के कौशाम्बी स्थित गिरनार अपार्टमेंट के घर पर हंै, यहां  केजरीवाल उठकर प्रणायाम कर रहे हंै। करीब 20 मिनट तक योगा करने के बाद अरविंद केजरीवाल  तैयार हो गए। हल्की पीली शर्ट, नीली पैंट और  उसके ऊपर चॉकलेटी रंग का स्वैटर पहनकर घर पर आए मिलने वालों से बातचीत कर रहे हैं। इसके साथ ही जो ई-मेल और मैजैस उनके पास आए वह बारी-बारी से उसका जवाब खुद दे रहे हैं।

8.45  कार में नाश्ता
केजरीवाल अब अपने रोड शो के लिए घर से निकलकर अपनी नीले रंग की वैगनार कार में बैठ चुके हैं। घर से निकलने के बाद केजरीवाल ने कार में ही नाश्ते के तौर पर जूस पीया और चने खाए है। यहां हसनपुर की रैड लाइट हो रही है जिस पर केजरीवाल ने गाड़ी का शीसा खोलने के बाद दूसरे मोटर साइकिल सवार एक परिवार से  अपनी पार्टी को वोट देने की अपील की। इसके बाद केजरीवाल का फोन लगातार बजता रहता है तो वह कुछ फोन का जवाब मैसेज से दे रहे हैं तो कुछ जरूरी कॉल पर बात करके कार्यकत्र्ताओं से प्रचार की जानकारी ले रहे हैं।

10.20 गीता कॉलोनी उपायुक्त कार्यलय (राजस्व)
यहां जब केजरीवाल की गाड़ी फ्लाईओवर से उतरने के बाद उपायुक्त कार्यलय गीता कॉलोनी पहुंच चुकी है, कार्यकर्ताओं की भीड़ पहले से ही केजरीवाल के स्वागत के लिए इंतजार कर रही है। जब कार्यकत्ताओं के पास गाड़ी पहुंची तो यहां लाऊड स्पीकर से आवाज आ रही है कि केजरीवाल आपके क्षेत्र में पहुंच चुके हैं। इसके बाद केजरीवाल  गाड़ी का दरवाजा खोल उतर जाते हैं और कार्यकत्र्ताओं से गले मिलकर अभिवादन स्वीकार कर करते हैं।  10.28 मिनट पर केजरीवाल अपनी रोड शो की गाड़ी पर सवार हो गए, इस गाड़ी में लंच के लिए पहले से ही नारियल पानी, सेब, संतरे और  केले उनकी सीट पर रखे हुए हैं।

12.36 मदर डेयरी
यहां पहले से ही केजरीवाल के इंतजार में पटपडग़ंज के कार्यकर्ता इंतजार कर रहे हैं। यहां अरविंद के प्रमुख सहयोगी और पटपडग़ंज विधानसभा से उम्मीदवार मनीष सिसोदिया खड़े हुए हंै, केजरीवाल ने यहां के कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर पटपडग़ंज विधानसभा में प्रचार कर रहे हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You