बसपा ने बनाया त्रिकोणीय मुकाबला

  • बसपा ने बनाया त्रिकोणीय मुकाबला
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-8:11 PM

नई दिल्ली(सतेन्द्र त्रिपाठी): मुस्लिम बाहुल्य सीलमपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के मतीन अहमद पांचवीं पारी खेलने के लिए तैयार है। देखना यह है कि हाथी उन्हें पांचवीं बार जीत से रोक पाता है या नहीं। हाथी के साथ बसपा के दो पार्षद भी पूरा जोर लगा रहे हैं।

पिछले चुनाव के मुकाबलें इस बार भाजपा भी दो पार्षदों के साथ टक्कर दे रहे है। पहला चुनाव जनता दल के टिकट पर त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा-कांग्रेस को पछाडऩे वाले मतीन अहमद ने दूसरा चुनाव आजाद उम्मीदवार के रूप में जीता।

पांचवें चुनाव में माहौल फिर पहले चुनाव जैसा नजर आ रहा है। बसपा पार्षद के पति अब्दुल रहमान बसपा के टिकट से मतीन को उनके गढ़ में ही चुनौती दे रहे है। इस विधानसभा में बसपा के दो और भाजपा के दो पार्षद हैं।

सीलमपुर के जाफराबाद व चौहान बांगर इलाके से बसपा की दोनों पार्षदों ने जीत दर्ज की थी। चौधरी मतीन का दावा है कि इससे पहले के निगम चुनाव में भी कांग्रेस को सीट नहीं मिली थी, लेकिन वह भारी मतों से अपनी जीत दर्ज कराई थी।

भाजपा प्रत्याशी कौशल मिश्रा का दावा है कि इस बार भाजपा यहां से जीतेगी। कांग्रेस ने 20 साल में कुछ नहीं किया। इलाका आज भी विकास से कोसो दूर है। इन दोनों के दावों के खिलाफ बसपा के अब्दुल रहमान का दावा है कि जिस तरह प्रचार में लोग उनके साथ आ रहे है तो जीत उनकी पक्की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You