हवालात में तेजपाल ने हत्या के आरोपियों के साथ बिताई रात

  • हवालात में तेजपाल ने हत्या के आरोपियों के साथ बिताई रात
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-9:12 AM

पणजी: अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तहलका पत्रिका के संपादक तरुण तेजपाल ने हवालात में हत्या के दो आरोपियों और एक असामाजिक तत्व के साथ रात बिताई।

यौन उत्पीडऩ मामले में गिरफ्तार किए गए तेजपाल को आधी रात 12 बज कर करीब 30 मिनट पर आवश्यक चिकित्सकीय जांच के लिए यहां स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

चिकित्सकीय जांच के बाद देर रात करीब दो बजे तेजपाल को पणजी पुलिस हवालात ले जाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हवालात में तेजपाल को तीन अन्य लोगों के साथ रहना होगा जिनमें से दो व्यक्ति हत्या के आरोपी हैं और एक व्यक्ति वह है जिसे ऐहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया गया है।

तेजपाल की निगरानी के लिए हवालात के बाहर अपराध शाखा ने अपने गार्ड्स तैनात किए हैं।  जिस हवालात में तेजपाल को रखा गया है वह पणजी में पुलिस मुख्यालय के अंदर है और वहां सफाई की अच्छी व्यवस्था नहीं है। इसकी चौकसी पुलिस महानिदेशक कार्यालय के जिम्मे है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद तेजपाल शांत रहे। उन्होंने चिकित्सकीय जांच के दौरान और हवालात में भी कुछ नहीं कहा। चिकित्सकीय जांच के बाद 50 वर्षीय तेजपाल जब गोवा मेडिकल कॉलेज से बाहर निकले तो उन्होंने पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया।   

उनके साथ उनके वकील थे। पुलिस मुख्यालय के बाहर तेजपाल के परिजन खड़े थे। बाद में तहलका के संपादक को हवालात ले जाया गया। उनके परिवार वालों ने उनके लिए एक जोड़ी कपड़े भिजवाए जिसकी अदालत ने अनुमति दी थी। सुबह सवेरे तेजपाल को रिमांड के लिए ले जाया जाएगा।

तहलका पत्रिका के संस्थापक तरुण तेजपाल पर इस माह के शुरू में गोवा के एक पांच सितारा होटल में अपनी पत्रिका द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपनी एक महिला सहकर्मी का 7 और 8 नवंबर को दो बार यौन उत्पीडऩ करने का आरोप है। तेजपाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए (महिला की मर्यादा भंग करना) और धारा 376 (2के) (अभिरक्षा में बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You