केंद्र की नीतियों से बढ़ी महंगाई: मायावती

  • केंद्र की नीतियों से बढ़ी महंगाई: मायावती
You Are HereNcr
Monday, December 02, 2013-1:17 PM

नई दिल्ली:  बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसकी गलत नीतियों के कारण देश में जरूरी वस्तुओं की कीमतें बढ़ी हैं, जिसके कारण देश का गरीब और मध्यम वर्ग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। रविवार को द्वारका में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लोगों से विधानसभा चुनावों में बसपा को वोट देने का अनुरोध किया। 

उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर आरोप लगाया कि उनका सरकार देश में कमजोर वर्गों और अल्पसंख्यकों की सामाजिक तथा आर्थिक स्थिति ‘सुधारने में नाकाम’ रही है, इसलिए जनता को दोनों ही पाटियों के उम्मीदवारों को वोट नहीं देना चाहिए। उन्होंनेे कहा कि ऐसा नहीं है कि बसपा ने इस मुद्दे को कई बार जोरशोर से भी उठाया, लेकिन सभी प्रयास व्यर्थ गये।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मुस्लिम समुदाय और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों में गरीबों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। सच्चर समिति रिपोर्ट में भी इस बात को उजागर किया गया। लेकिन इस रिपोर्ट के बावजूद, राज्य या केन्द्र सरकारों ने अब तक उनकी स्थिति सुधारने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

मायावती ने कहा कि आजादी के बाद से केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण महत्वपूर्ण वस्तुओं के दाम लगातार बढ़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की योजनाओं से न तो रोजगार मिला ना ही गरीबी मिटी।   उन्होंने कहा कि सभी को समझना होगा कि इन चुनावों में आपको केवल बसपा के लिए वोट क्यों करना चाहिए।

आजादी के बाद से, चाहे राज्य में हो या केन्द्र में, ज्यादातर सरकारें कांग्रेस या भाजपा के हाथों में रही हैं। जिसने गरीबों का कभी भला नहीं किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा, रोजगार और राजनीति में डॉक्टर अंबेडकर के प्रयासों से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यकों को जो आरक्षण मिला, उसे खत्म करने के लिए जानबूझकर प्रयास हो रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You