पेड न्यूज मामले में फंसे अरविंदर सिंह लवली

  • पेड न्यूज मामले में फंसे अरविंदर सिंह लवली
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-12:25 AM

नई दिल्ली : पेड न्यूज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट, प्रैस इंफार्मेशन ब्यूरो तथा केंद्र सरकार व चुनाव आयोग समेत तमाम संबंधित एजैंसियों ने कई कठोर कदम उठाने की पैरवी की और सख्त कानून बनाने की भी बातें कहीं। इसके बावजूद पेड न्यूज का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव भी इससे अछूता नहीं रहा। हैरत की बात यह है कि इस बार दिल्ली सरकार में परिवहन व शिक्षा समेत अनेक मंत्रालयों को संभाल चुके व कांग्रेस पार्टी के टिकट से गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे अरविंदर सिंह लवली पेड न्यूज के मामले में फंस गए हैं।

चुनाव आयोग इनके तथा पेड न्यूज छापने वाले समाचार पत्र के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है। इनके अलावा मोती नगर से कांग्रेस प्रत्याशी सुशील गुप्ता भी पेड न्यूज के मामले में फंसे हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय देव ने बताया कि इस बार पेड न्यूज के कुल 60 मामले सामने आए। जांच के बाद 8 मामलों को पेड न्यूज नहीं पाया गया, जबकि 28 मामलों में नोटिस जारी किए जा चुके हैं, वहीं 24 मामलों में नोटिस जारी करने की प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने बताया कि इनमें 2 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिसमे अरविंदर सिंह लवली तथा सुशील गुप्ता का नाम शामिल है। दोनों ही प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव आयोग कार्रवाई कर रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You