सरकारी लापरवाही से गन्ना किसान आत्महत्या कर रहे: राजनाथ

  • सरकारी लापरवाही से गन्ना किसान आत्महत्या कर रहे: राजनाथ
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, December 03, 2013-3:26 PM

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में आत्महत्या करने वाले गन्ना किसान सत्यपाल सिंह की विधवा लता सिंह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मंगलवार को पांच लाख रुपये की सहायता राशि पार्टी की ओर से प्रदान की। इस मौके पर सिंह ने कहा कि सत्यपाल की आत्महत्या के बाद एक बार फिर साबित हो गया है कि आजादी के 67 वर्षों बाद भी किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं।

 

राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश सरकार गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर रहती तो डेढ़ महीने पहले ही मिल मालिकों के साथ बैठकर इस मसले को सुलझा लिया गया होता। उन्होंने कहा कि जब तक किसान खुशहाल नहीं होगा, देश भी खुशहाली के रास्ते पर आगे नहीं बढ़़ेगा। इसलिए केंद्र और राज्य सरकारों को किसानों के हितों को ध्यान में रखकर नीतियां बनानी चाहिए।

 

सिंह ने कहा, ‘‘क्या उत्तर प्रदेश सरकार इस बात का इंतजार कर रही थी कि गन्ना किसान आत्महत्या करना शुरू करें तब वह इस मुद्दे पर कोई कार्रवाई करे।’’ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह मिल मालिकों के दबाव में काम रही है। पार्टी इस मुद्दे को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में जोर शोर से उठाएगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You