70 हजार पुलिसकर्मियों की निगरानी में होगा चुनाव

  • 70 हजार पुलिसकर्मियों की निगरानी में होगा चुनाव
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-10:14 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विधान सभा को अब सिर्फ  कुछ घंटे ही बचे है। चुनाव को निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है। दिल्ली पुलिस सूत्रों की माने तो करीब 70 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है जिनकी पूरी जिम्मेदारी चुनाव कराने की होगी।

इसमें दिल्ली पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ की बटालियन, सीविल लाइन के जवान तैनात रहेगें। चुनाव के वक्त पॉलिंग बूथ से दो-तीन सौ मीटर की दूरी पर ही पार्टियों की टेबल लगेगी। अगर कोई भी व्यक्ति पार्टी का पोस्टर आदि के साथ दिखाई देगा। उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अर्धसैनिक बलों के जवान बूथों पर तैनात रहेगें। वोटर बूथ के अंदर मेटल डिटेक्टर से गुजरकर अंदर जाएंगे। दिल्ली में 11 हजार 7 सौ 63 पुलिस पॉलिंग स्टेशनों में से 6 सौ 30 स्टेशनों को संवेदनशील करार दिया है। इन स्टेशनों पर पुलिस अधिकारियों की विशेषकर नजर रहेगी।

चुनाव समय के वक्त दिल्ली पुलिसकर्मियों को सादे वर्दी में भी तैनात किया गया है। जिससे उन्हें शरारती तत्वों पर नजर रखने में आसानी हो। बूथों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। आज रात से ही बाहर से आने वाले बाहरी वाहनों पर रोक लगा दी गई है, जो आज शाम तक रहेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You