पोलिंग की पूर्व संध्या पर प्रत्याशियों ने बहाई शराब की नदियां

  • पोलिंग की पूर्व संध्या पर प्रत्याशियों ने बहाई शराब की नदियां
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-11:57 PM

नई दिल्ली: निष्पक्ष और साफ सुथरे चुनाव के दावों के बीच एक टीवी चैनल ने दो प्रमुख पार्टियों के दफ्तर में चल रहे शराब के खेल का पर्दाफाश करने का दावा किया है। टीवी टुडे ग्रुप के अंग्रेजी न्यूज चैनल ने दावा किया है कि महरौली विधानसभा क्षेत्र में बी.जे.पी. के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में शराब का खेल चलता रहा।

चैनल ने 30 नवंबर और एक दिसंबर को अपने कैमरे में पूरा मामला कैद किया है। बीजेपी कैंडिडेट और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहेब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा के ड्राइवर और समर्थक कैमरे पर शराब की बोतलें बांटते पकड़े गए हैं। बीजेपी समर्थक फोन पर शराब मंगाने का दिशा निर्देश भी लेते दिखे हैं।

वहां मौजूद एक वोटर काफी इंतजार के बाद जब जाने लगा तो प्रवेश वर्मा के समर्थक ने कहा- रुकिए, आपका सामान रास्ते में है। आधे घंटे बाद बीजेपी समर्थक बाकी लोगों को शराब बांटने का काम ड्राइवर को सौंप कर चला गया। चैनल ने शराब बांटने की असलियत जानने के लिए उस आदमी का पीछा किया। चैनल के मुताबिक लोगों को उनके वोटर कार्ड देखकर शराब की बोतल दी गई।

उधर, कांग्रेस प्रत्याशी और दिल्ली विधानसभा स्पीकर योगानंद शास्त्री के कैंपेन ऑफिस में भी चैनल ने इसी तरह के खेल का दावा किया है। यहां एक व्यक्ति को कैमरे पर शराब की बोतल कागज में लपेटते पकड़ा गया। एक दूसरा व्यक्ति शास्त्री के दफ्तर से अपने कपड़ों में बोतल छुपाता दिखाई पड़ रहा है। चैनल ने अपने फुटेज में दावा किया है कि शास्त्री के दफ्तर में शराब का कार्टून दिखाई दे रहा है।

चैनल ने यह भी दावा किया है कि शराब मंगाने का पूरा खेल हरियाणा से चलता रहा। जहां दिल्ली में शराब की दुकानें इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर बंद रहीं वहीं हरियाणा की दुकानें बिना रोक टोक शराब सप्लाई कर रही हैं। एक शराब विक्रेता कैमरे पर यह कहता दिखा कि वह आपके घर तक शराब पहुंचा देगा, बस उसे स्टोर करने का जिम्मा आपका।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You