ख्वाजा की दरगाह में महिला कार्मिकों की होगी नियुक्ति

  • ख्वाजा की दरगाह में महिला कार्मिकों की होगी नियुक्ति
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-10:00 AM

अजमेर: सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में महिला कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। दरगाह कमेटी के प्रवक्ता असरार अहमद ने यूनीवार्ता को बताया कि दरगाह कमेटी के अध्यक्ष ओबेदुल्ला शरीफ की अध्यक्षता में आज यहां हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि फिलहाल चार पांच महिला कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी तथा जरुरत पडऩे पर और भी नियुक्तियां की जाएगी। महिला कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए दरगाह नाजिम को जल्द से जल्द प्रक्रिया शुरु करने के निर्देश दिए गए है और एक पखवाड़े में ही नियुक्तियां दे दी जाएगी।

उन्होंनें बताया कि गत दिनों एक महिला को दरगाह के पुरुष कर्मचारियों द्वारा घसीटने के संबंध में दरगाह अध्यक्ष के निर्देश पर एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है जबकि एक कर्मचारी को निलंबित किया गया है। दरगाह अध्यक्ष ने स्वयं पीड़िता से मिलकर
घटना की जानकारी ली और उसके भरण पोषण की व्यवस्था की।

अहमद ने कहा कि कमेटी की बैठक में सभी सदस्यों ने दरगाह में एक महिला जायरीन के साथ हुए दुव्यर्वहार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी निंदा की है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो इसके लिए महिला कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही है।

कमेटी के अध्यक्ष ने घटना की छानबीन के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है जिसने जांच कार्य शुरु कर दिया है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों दरगाह परिसर में रह रही एक महिला को दरगाह कर्मचारियों ने बाल पकड़ कर घसीटते हुए परिसर के बाहर निकाला था। इस घटना को महिला आयोग ने भी गंभीरता से लिया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You