राजनीति में आने का मेरा कोई इरादा नहीं: आमिर खान

  • राजनीति में आने का मेरा कोई इरादा नहीं: आमिर खान
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-8:37 AM

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान ने राजनीति में आने की किसी भी संभावना को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि वह कला के माध्यम से ही समाज में बदलाव की पूरी कोशिश करते रहेंगे। खान ने आज दिल्ली में ‘एजेंडा आजतक’ कार्यक्रम में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मेरा राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। मैं अभिनय कर रहा हूं। मेरी कोशिश होती है कि मैं कला के जरिए ही समाज में बदलाव ला सकूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे हिसाब से हर इंसान को राजनीतिक और सामाजिक तौर पर जागरूक होना चाहिए।

 

जब देश का हर इंसान सामाजिक और राजनीतिक तौर पर जागरूक हो जाएगा तभी देश में पूरी तरह बदलाव आ सकेगा।’’ ‘कयामत से कयामत तक’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘3 इडियट्स’, ‘लगान’ तथा ‘तारे जमीं पर’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके 48 वर्षीय आमिर खान ने कहा, ‘‘मैं 48 साल का हूं, लेकिन खुद को 18-19 साल का महसूस करता हूं।’’ उन्होंने फिल्मों के 100 करोड़ की कमाई के बारे में पूछे जाने पर खान ने कहा, ‘‘मेरी दिलचस्पी फिल्मों की कमाई के आंकड़े में नहीं होती है।

 

मेरी कोशिश होती है कि एक अच्छी फिल्म दर्शकों के सामने प्रस्तुत की जाए। इतना जरूर है कि फिल्म में पैसा लगाने वाले को नुकसान नहीं होना चाहिए। फिल्में नहीं चलती हैं तो इसका दुख होता है।’’ खान ने किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धा से खुद को अलग बताते हुए कहा, ‘‘मैं किसी के साथ प्रतिस्पर्धा में नहीं पड़ता दूसरों के अच्छे काम से मुझे खुशी होती हैं मेरे हिसाब से सलमान खान मुझसे बड़े स्टार हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You