भोपाल में आज तीन मतदान केन्द्र में पुनर्मतदान

  • भोपाल में आज तीन मतदान केन्द्र में पुनर्मतदान
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-9:49 AM

भोपाल: भारत निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश में विगत 25 नवंबर को सम्पन्न हुए चुनाव में तीन मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान कराए जाने के निर्देश दिए हैं। आयोग के निर्देशानुसार 2 जिलों के 3 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 3 मतदान केन्द्र पर गुरुवार 5 दिसम्बर को पुनर्मतदान होगा। मतदान का समय सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। जिन मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान होना है उनमें भोपाल जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 152 (भोपाल दक्षिण-पश्चिम) का अम्बेडकर नगर स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक-61 और विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-153 भोपाल मध्य का जहांगीराबाद स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक-93 शामिल हैं।

 

इसके अलावा धार जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 199, मनावर (अजजा) का मतदान केन्द्र क्रमांक- 83, काली बावडी शामिल हैं। आयोग के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर को पुनर्मतदान कराए जाने के लिए सभी तैयारियां करने को कहा गया है। पुनर्मतदान के लिए मतदान दलों को मतदान सामग्री सहित मतदान केन्द्रों में भेजा गया है। पांच दिसम्बर को सुबह 8 बजे के पूर्व मॉक पोल कराया जाएगा उसके बाद पुनर्मतदान प्रारंभ होगा।

 

मतदान प्रारंभ होने की सूचना दिए जाने के निर्देश रिटर्निंग आफिसर को दिए गए हैं। प्रत्येक दो घण्टे में मतदान के प्रतिशत की जानकारी सीईओ कार्यालय को देने को कहा गया है। साथ ही निर्वाचन आयोग को भेजी जाने वाली रिपोर्ट भी दोपहर एक बजे शाम सात बजे और 6 दिसंबर को प्रातरू 7 बजे अनिवार्य रूप से भेजने के निर्देश दिए गए हैं। पुनर्मतदान से संबंधित विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक व्यय प्रेक्षक और पुलिस प्रेक्षक को भी सूचित करने को कहा गया है।

 

इन मतदान केन्द्र से संबंधित क्षेत्र में शेष समस्त व्यवस्थाएं हाल ही में संपन्न हुए सामान्य निर्वाचन के लिए जारी निर्दशों के अनुसार ही रहेगी। उल्लेखनीय है कि विगत 2 दिसम्बर को मुरैना जिले के सुमावली विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 14 भिण्ड के लहार क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 182 एवं 189 रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र का मतदान केन्द्र 151 जबलपुर के पनागर का मतदान केन्द्र 145 तथा उज्जैन के उज्जैन-दक्षिण के मतदान केन्द्र क्रमांक 100 में पुनर्मतदान हो चुका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You