रॉयल तेलंगाना मामला: प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला

  • रॉयल तेलंगाना मामला: प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-3:20 PM

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के हैदराबाद स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय (ओयू) परिसर में आज उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब तेलंगाना समर्थक छात्रों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया और पुलिसकर्मियों को उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े।

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारी छात्र रॉयल तेलंगाना के प्रस्ताव के विरोध में टीआरएस द्वारा आहूत बंद के तहत ओयू परिसर से रैली निकालना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें परिसर में एनसीसी के प्रवेश द्वार के निकट रोक लिया।

रैली निकालने की इजाजत नहीं मिलने से गुस्साए छात्रों ने नारेबाजी की और ओयू परिसर में लगे अवरोधक को जबरन हटाने की कोशिश की और कुछ अवरोधकों में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद छात्रों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया जिसके बाद सुरक्षाबलों को छात्रों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े।

ओयू के निरीक्षक पी अशोक ने पीटीआई से कहा, ‘‘ पथराव होने के बाद प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोड़े और हालात काबू में किए।’’  उन्होंने बताया कि इस दौरान इंसपैक्टर विजय श्रीनिवास मामूली रूप से घायल हो गए। इस बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को एहतियातन हिरासत में लेने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। तेलंगाना समर्थक छात्रों और पुलिस के बीच कल भी उस समय संघर्ष हुआ था जब पुलिस ने उनकी बाइक रैली की योजना नाकाम कर दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You