क्या चुनाव में नेताओं को रूपए देती थी बिड़ला ग्रुप?

  • क्या चुनाव में नेताओं को रूपए देती थी बिड़ला ग्रुप?
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-11:10 AM

नई दिल्ली: सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को आदित्य बिड़ला ग्रुप के ऑफिस से मिली एक डायरी सौंपी है, जिसमेंं पिछले 10 सालों में राजनेताओ और कई पार्टियों के सांसदों को दिए पैसों का जिक्र है। यह सारे पैसे बिड़ला कंपनी ट्रस्ट की ओर से दिए गए थे। हिंडाल्को को तालाबीरा कोल ब्लॉक अलॉट करने में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते सीबीआई ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और 16 अक्टूबर को कंपनी के ऑफिसों में छापेमारी की, जहां से यह डायरी बरामद हुई।

जानकारी के मुताबिक, नेताओं को अधिकतर रूपए चुनाव के समय दिए गए थे। सीबीआई को अब सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेशों का इंतजार है। सीबीआई ने चार शहरों में कंपनी के ऑफिसों पर छापे मारी करने में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की भी मदद ली, जिस दौरान ‘इनकम टैक्स डिपार्टमेंट’ को एक ऐसी 'नोटबुक' मिली, जिसमें 100 करोड़ रुपए लिए जाने का जिक्र है।

माना जा रहा है कि कंपनी ऑफिस से जो 25 करोड़ रुपए बरामद किए गए, वह उन्हीं 100 करोड़ रुपयों का हिस्सा हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के इन्वेस्टिगेशन विंग ने इस नोटबुक के बारे में आदित्य बिड़ला ग्रुप के अधिकारियों से पूछताछ की है। परंतु सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस के मुताबिक, कंपनी इन पैसों पर टैक्स देने के लिए रजामंद हो गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You