भारत और पाकिस्तान के बीच हो जाए युद्ध : उद्धव

  • भारत और पाकिस्तान के बीच हो जाए युद्ध : उद्धव
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-9:02 AM

मुंबई: शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा, ‘‘भारत और पाकिस्तान के बीच चौथा युद्ध हो जाने दीजिए और उसमें पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए।’’ पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में ठाकरे ने कहा कि पाकिस्तान पूर्व में तीन बार सबक सीख चुका है, लेकिन उसपर उससका कोई खास असर पड़ता नहीं दिखाई दे रहा है, इसलिए उसे फिर से सबक सिखाने की जरूरत है।

शिवसेना प्रमुख का संपादकीय हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालिया टिप्पणी पर आया है। शरीफ ने कहा था कि यदि कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं होता है तो परमाणु शक्ति से लैस दोनों पड़ोसियों के बीच युद्ध भड़क सकता है। बाद में शरीफ ने इस बात से इनकार किया। ठाकरे ने शरीफ के कश्मीर राग का फौरी जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सराहना की है और कहा है, ‘‘हर भारतीय गर्व महसूस करता है।’’

प्रधानमंत्री के कथन को उद्धृत करते हुए ठाकरे ने लिखा है, ‘‘मेरे जीते जी पाकिस्तान के लिए कोई युद्ध जीत पाना असंभव होगा।’’ मनमोहन सिंह ने शरीफ की टिप्पणी को ‘कश्मीर मुद्दे का अपने जीते जी समाधान करने का यह उनका (शरीफ का) सपना’ करार दिया। शरीफ ने कथित रूप से यह चेतावनी भी दी कि दोनों देशों के बीच जंग छिडऩे से पहले कश्मीर मसले का समाधान हो जाना चाहिए। ठाकरे ने कहा है कि बाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान से पल्ला झाड़ लिया। लेकिन यह बयान देश की मीडिया में तब तक लहरा चुका था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You