टाइटलर को विदेश जाने की इजाजत मिली

  • टाइटलर को विदेश जाने की इजाजत मिली
You Are HereNational
Friday, December 06, 2013-11:36 PM

नई दिल्ली : तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अजय माकन के लेटर हेड के कथित फर्जीवाड़े के मामले में कारोबारी अभिषेक वर्मा के साथ आरोपी बनाए गए कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को दिल्ली की एक अदालत ने 11 दिसंबर से 1 जनवरी तक के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी ।

टाइटलर एक खेल कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए विदेश जा रहे हैं । अदालत ने टाइटलर की उस अर्जी को मंजूर कर लिया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय कुराश संघ (आईकेए) की बैठक और नौवें विश्व कुराश सीनियर चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए तुर्की जाना है ।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश वी के गुप्ता ने कहा कि तथ्यों एवं परिस्थितियों की संपूर्णता में आवेदन मंजूर किया जाता है और आरोपी जगदीश टाइटलर को 11 दिसंबर से 1 जनवरी तक तुर्की की यात्रा पर जाने की इजाजत दी जाती है। आईकेए की वेबसाइट के मुताबिक, टाइटलर अंतरराष्ट्रीय कुराश संघ के अध्यक्ष हैं। बहस के दौरान सीबीआई ने यह कहते हुए टाइटलर की अर्जी का विरोध किया कि उन्होंने विदेश जाने के लिए कोई ठोस वजह नहीं बतायी और पूर्व केंद्रीय मंत्री एक ‘प्रभावशाली व्यक्ति’ हैं ।

सीबीआई ने दलील दी कि इस बात की आशंका है कि टाइटलर लौट कर भारत न आएं । बहरहाल, अदालत ने टाइटलर की अर्जी मंजूर कर ली और उन्हें पांच लाख रूपए का मुचलका सौंपने का निर्देश दिया । अदालत ने यह हिदायत भी दी कि वह सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश नहीं करेंगे और तुर्की में जहां रहेंगे, वहां का पता और फोन नंबर देकर जाएंगे ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You