चुनाव आयोग ने केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस किया जारी

  • चुनाव आयोग ने केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस किया जारी
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-2:49 PM

नई दिल्ली : दिल्ली चुनाव आयोग ने आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को आज कारण बताओ नोटिस जारी किया। उनके द्वारा दिखाए गए चुनावी खर्च एवं चुनाव अधिकारियों के रजिस्टर में वर्णित खर्च में ‘‘अंतर’’ पाए जाने को लेकर नोटिस जारी किया गया।

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘संबंधित पीठासीन अधिकारी ने केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया है कि जंतर-मंतर पर हुए संगीत कार्यक्रम में जो उन्होंने खर्च दिखाए हैं वे दिल्ली चुनाव आयोग द्वारा अपने रजिस्टर में दर्ज खर्च से मेल नहीं खाते हैं।’’

चुनाव आयोग के अधिकारी के मुताबिक केजरीवाल ने उम्मीदवार के खाते में तीन लाख रूपये का खर्च दर्शाया है जबकि चुनाव आयोग के रजिस्टर में यह आंकड़ा 16 लाख रूपये का है। नोटिस के मुताबिक केजरीवाल से आज ही जवाब मांगा गया था लेकिन उन्होंने कुछ दिनों की मोहलत मांगी है क्योंकि वह शहर से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में उनसे जवाब मांगा गया है।
आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोप उचित नहीं हैं।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘जंतर-मंतर पर संगीत कार्यक्रम पार्टी की तरफ से आयोजित कराया गया था और इसका खर्च पार्टी के खाते में जोड़ा जाना चाहिए न कि उम्मीदवार केजरीवाल के खाते में।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You