16 उम्मीदवारों पर धन देकर अपनी खबर निकलवाने के 23 मामले

  • 16 उम्मीदवारों पर धन देकर अपनी खबर निकलवाने के 23 मामले
You Are HereNational
Saturday, December 07, 2013-11:37 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के चुनाव आयोग ने 16 उम्मीदवारों के खिलाफ धन देकर अपनी खबर निकलवाने के 23 मामलों का पता लगाया है जिसमें राजस्व मंत्री अरविंदर सिंह और मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के संसदीय सचिव मुकेश शर्मा शामिल हैं। आयोग ने इस सिलसिले में उनके चुनावी खर्च उम्मीदवारों के खाते में जोड़ दिए हैं। दिल्ली चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि 24407 रूपये और 39061 रूपये का चुनावी खर्च क्रमश: सिंह और शर्मा के खाते में जोड़े जाएं। सिंह जहां गांधीनगर से चुनाव लड़ रहे हैं वहीं शर्मा उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

कांग्रेस विधायक सुमेश शौकीन के खिलाफ पेड न्यूज के दो मामलों का पता चला है जो मटियाला विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और 62650 रूपये उनके चुनावी खर्चे में जोड़ा गया है। भाजपा पार्षद और मटियाला विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार राजेश गहलोत के चुनावी खर्च में 19582 रूपये जोड़ा गया है। तिलक नगर से भाजपा के उम्मीदवार राजीव बब्बर के खिलाफ पेड न्यूज के छह मामले पाए गए और उनके चुनावी खर्च में 20621 रूपये जोड़ा गया है।

इन 16 उम्मीदवारों में से छह कांग्रेस के, आठ भाजपा के और दो बसपा के हैं। इसके अलावा भाजपा के नील दमन खत्री (नरेला), जयप्रकाश (सदर बाजार), मनोज कुमार शौकीन (नांगलोई जाट), सुभाष सचदेवा (मोती नगर), प्रवेश साहिब सिंह (महरौली) और पवन शर्मा (उतम नगर) के खिलाफ भी पेड न्यूज के मामले मिले हैं। कांग्रेस उम्मीदवारों में सुशीला गुप्ता (मोती नगर), अमित मलिक (नरेला) और अशोक कुमार जैन (दिल्ली कैंट) शामिल हैं। बसपा उम्मीदवारों में धीरज कुमार टोकस (आर. के. पुरम) और मोहम्मद सलीम सैफी (नांगलोई जाट) शामिल हैं जिनके खिलाफ पेड न्यूज का मामला मिला है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You