छत्तीसगढ़ में भाजपा 48 सीटों पर आगे, कांग्रेस की बढ़त 40 सीटों पर

  • छत्तीसगढ़ में भाजपा 48 सीटों पर आगे, कांग्रेस की बढ़त 40 सीटों पर
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-7:02 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में संपन्न विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना में भाजपा 48 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस की बढ़त 40 सीटों पर है। राज्य की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है। अब तक प्राप्त रूझानों के अनुसार, भाजपा 48 सीटों पर और कांग्रेस 40 सीटों पर आगे है। राजनांदगांव विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री रमण सिंह अपनी निकटतम प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस की अलका मुदलियार से 3400 मतों से आगे चल रहे हैं। |

भाजपा नेता और रमन सिंह मंत्रिमंडल के मंत्री राजेश मूणत अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस के विकास उपाध्याय से 369 मतों से आगे चल रहे हैं। पर्यटन मंत्री ब्रजमोहन अग्रवाल अपनी निकटतम प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस की किरणमयी नायक से 1,047 मतों से आगे चल रही हैं। भाजपा के ही विक्रम उसेंडी कांग्रेस के मंतूराम पंवार से 1318 मतों से आगे चल रहे हैं। दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस की देवती कर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी भाजपा के भीमा मंडावी से 2644 मतों से आगे चल रही हैं।

देवती कर्मा मई माह में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेस नेता और सलवा जुडूम के संस्थापक महेंद्र कर्मा की पत्नी हैं। खरसिया विधानसभा सीट पर दिवंगत नेता नंदकुमार पटेल के पुत्र और कांग्रेस के उमेश पटेल आगे चल रहे हैं। झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल भी मारे गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You