राउ क्षेत्र में ‘जीतू’ ने ‘जीतू’ को हराकर हिसाब बराबर किया

  • राउ क्षेत्र में ‘जीतू’ ने ‘जीतू’ को हराकर हिसाब बराबर किया
You Are HereNational
Sunday, December 08, 2013-5:27 PM

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के राउ क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार जितेंद्र पटवारी ने भाजपा के निवर्तमान विधायक जितेंद्र जिराती को आज 18,559 वोट से हराकर पिछले विधानसभा चुनावों की पराजय का हिसाब बराबर कर लिया। पटवारी और जिराती के प्रचलित उपनाम ‘जीतू’ ही हैं। विधायक बनने की दौड़ जीतते हुए पटवारी (39) ने 91,885 वोट हासिल किए, जबकि जिराती (38) को 73,326 मतों से संतोष करना पड़ा।

 

राउ विधानसभा क्षेत्र के कुल 2,31,834 मतदाताओं में से 2,697 ने नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) का इस्तेमाल किया। यानी उन्होंने किसी भी उम्मीदवार को अपने मत के योग्य नहीं माना। वर्ष 2008 के विधानसभा चुनावों में राउ विधानसभा सीट पर जिराती ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी पटवारी को 3,821 वोटों के नजदीकी अंतर से मात दी थी।

 

यह सीट पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान हुए परिसीमन से वजूद में आई थी। इस बार जिराती को परास्त करने के बाद पटवारी ने राउ सीट के पहले कांग्रेस विधायक बनने का गौरव हासिल किया है। बहरहाल, पटवारी और जिराती में अहम समानता यह भी है कि दोनों के पिता का पहला नाम ‘रमेशचंद्र’ है। यही नहीं, दोनों ही उस खाती समुदाय से ताल्लुक रखते हैंै, जिसका राउ क्षेत्र में खासा दबदबा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You