आप की आंधी में ये भी हुए धराशायी

  • आप की आंधी में ये भी हुए धराशायी
You Are HereNcr
Monday, December 09, 2013-12:35 PM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सफाए ने कई दिग्गजों को भी हार का स्वाद चखा दिया है। ऐसे दिग्गज जो लगातार 4 विधानसभा चुनावों में जीतते आ रहे थे, इन चुनावों में जनता ने उन्हें भी सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हैरान करने वाली बात है कि गिनीज बुक वल्र्ड रिकार्डधारी चौधरी प्रेम सिंह भी अंबेडकर नगर से चुनाव हार कर आम आदमी पार्टी की आंधी में उड़ गए हैं।

दिल्ली के 5वें विधानसभा चुनावों में हारे दिग्गजों में 9 कांग्रेस से हैं तो 3 भाजपा से। आप-भाजपा की आंधी में उड़े इन कांग्रेसी दिग्गजों में मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव मुकेश शर्मा भी शामिल हैं। मुकेश शर्मा को भाजपा के पवन शर्मा ने 6 हजार से अधिक वोटों से हराया है। दिल्ली विधानसभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर दोनों को इन चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

महरौली से डा. योगानंद शास्त्री तीसरे स्थान पर रहे हैं, पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा ने उन्हें 4564 वोटों से हरा दिया है। विधानसभा में डिप्टी स्पीकर अमरीश गौतम भी इस बार तीसरे स्थान पर रहे हैं, उन्हें इस बार आम आदमी पार्टी के मनोज कुमार ने 7490 से हरा दिया है।

मुंडका से टिकट के लिए छोटे बच्चे की तरह जिद करने वाले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर मास्टर आजाद सिंह को भी इन चुनावों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। मुंडका सीट पर आप, भाजपा और कांग्रेस किसी का जादू नहीं चला, यहां से निर्दलीय प्रत्याशी रामबीर शैकीन ने मास्टर आजाद सिंह को 7134 वोटों से हरा कर, उनके राजनीतिक करियर पर सवालिया निशान लगा दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You