बिहार में आरजेडी से मुकाबला, जदयू तो खत्म हो चुका: मोदी

  • बिहार में आरजेडी से मुकाबला, जदयू तो खत्म हो चुका: मोदी
You Are HereNational
Monday, December 09, 2013-5:41 PM

पटना: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिहार तथा पूर्वांचल के लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को पूरी तरह से नकार दिया है।

मोदी ने बिहार विधान परिषद स्थित अपने कक्ष में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी जद (य) ने दिल्ली के विधान सभा चुनाव में 27 स्थानों पर अपने उम्मीदवार खडे किये थें जिसमें से केवल एक को छोडकर सभी की जमानत जब्त हो गयी है। मोदी ने कहा कि जिस मटिया महल विधानसभा क्षेत्र से जद यू के प्रत्याशी विजयी हुये हैं वहां बिहारी मतदाताओं की संख्या नगण्य है और कुमार उस क्षेत्र में सभा करने भी नहीं गये थें।

उन्होंने कहा कि मटिया महल से विजयी जद यू के प्रत्याशी पूर्व में भी अलग-अलग दलों से अपने बलबूते चुनाव जीतते रहे है। मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के द्वारका, संगम बिहार, ओखला, किराड़ी और बुराड़ी में अपने पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में कई चुनावी सभाएं की थी और अपनी पूरी ताकत झोक दी थी।

उन्होंने कहा कि जद यू के प्रत्याशियों को संगम बिहार में 9010, ओखला में 9500, बुराडी में 2643. द्वारका में 2751 और किराडी में मात्र 944 मत ही मिले हैं। इन इलाकों में बिहारियों की संख्या सर्वाधिक है जिन्होंने नीतीश कुमार को पूरी तरह से नकार दिया है।  मोदी ने कहा कि किराडी विधानसभा क्षेत्र जहां से भाजपा के अनिल झा विजयी हुये हैं को सर्वाधिक 48 हजार मतों से जीत मिली है।

वहीं जद यू के डी एन भगत को मात्र 944 वोटों से ही संतोष करना पडा है1 उन्होंने कहा कि दिल्ली के बुराडी में जहां कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर रैली की थी वहां आम आदमी पार्टी के संजीव झा 60 हजार 164 वोट से विजयी हुए है।  मोदी ने कहा कि बुराड़ी से जद यू के जीतेन्द्र कुमार को मात्र 2643 मत मिले हैं। उन्होंने कहा कि बुराड़ी और किराड़ी दिल्ली विधानसभा के दो ऐसे क्षेत्र हैं जहां बिहार और पूर्वांचल के लोगों की सर्वाधिक आबादी है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You