छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की वजह भीतराघात: महंत

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार की वजह भीतराघात: महंत
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-10:19 AM

रायपुर: विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि लोकतंत्र में हार व जीत होती है। प्रदेश की जनता ने जो जनादेश दिया है, वह शिरोधार्य है। महंत ने कहा कि वे लगातार कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे थे, पर मौजूदा विधायकों की हार की वजह से कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि पार्टी सभी सीटों में हार की समीक्षा करेगी और लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटों पर फतह हासिल करने के लिए जुट जाएगी।

 

कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ भितरघात के प्रश्न पर महंत ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के मौजूदा विधायकों की हार की एक वजह भितरघात भी हो सकती है, पर इस मामले में समीक्षा के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। महंत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ सहित अन्य प्रदेशों में जीत के लिए भाजपा व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बधाई भी दी है। महंत ने कहा कि सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा और बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास किया, पर किसी कारण से प्रदेश में सरकार नहीं बन सकी।

 

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। गौरतलब है कि महंत राजधानी में पत्रकारों से चर्चा के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा व राष्ट्रीय महासचिव बी.के. हरिप्रसाद के साथ दिल्ली रवाना हो गए हैं। महंत दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रदेश में कांग्रेस की हार के संबंध में रिपोर्ट पेश करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You