जम्मू कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर कडी निगरानी : शिन्दे

  • जम्मू कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर कडी निगरानी : शिन्दे
You Are HereNational
Tuesday, December 10, 2013-6:55 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में संवेदनशील सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ रोकने के प्रयास विफल करने के लिए सुरक्षाबलों ने निगरानी कड़ी कर दी है। शिन्दे ने कहा कि बीएसएफ और सेना जैसे सीमा रक्षक बलों ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले से सबक लिया है।

शिन्दे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘घटना के बाद मैं उक्त क्षेत्र में गया था और मैंने देखा कि कई ऐसे संवेदनशील इलाके हैं, जहां से आतंकवादियों का प्रवेश संभव है। एक नाला भी है। हम (भारत-पाक) सीमा पर अधिक निगरानी की कोशिश कर रहे हैं। हम निश्चित तौर पर देखेंगे कि आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयासों को रोकते हुए सीमा को सुरक्षित रखने के लिए क्या कुछ किया जा सकता है।’’

आतंकवादियों ने 26 सितंबर को कठुआ और सांबा जिलों में हीरानगर थाने और एक सैन्य शिविर पर हमला किया था, जिसमें एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित 12 लोग मारे गए थे। वारदात में शामिल दोनों आतंकवादी भी सुरक्षाबलों के हाथ मार गिराए गए। शुरूआती खबरों से पता चलता है कि इलाके में बीएसएफ की सुरक्षा में कमी थी और गृह मंत्रालय ने इसकी जांच के आदेश दिये हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You