हैरिटेज होटल बनेगा ऐतिहासिक टाऊन हॉल

  • हैरिटेज होटल बनेगा ऐतिहासिक टाऊन हॉल
You Are HereNational
Thursday, December 12, 2013-7:26 PM

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय के तौर पर चर्चित और ऐतिहासिक टाऊन हॉल में पुरानी दिल्ली के लजीज व्यंजनों का मजा लिया जा सकेगा। उत्तरी दिल्ली नगर निगम टाऊन हॉल को हैरिटेज होटल बनाने की तैयारी में जुट गई है। 50 करोड़ रुपए की लागत से 3 साल में बनकर तैयार होने वाले इस हैरिटेज होटल में अत्याधुनिक सुविधाएं की भी व्यवस्था की जाएगी।

नगर निगम, केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की 12वीं पंचवर्षीय योजना के तहत इसका निर्माण करेगी। जिसपर खर्च होने वाले सभी खर्चे केंद्र सरकार उठाएगी। इस प्रस्तावित योजना के तहत टाऊन हॉल के 40 कमरों वाले प्रैस बिल्डिंग को हेरिटेज होटल में तब्दील किया जाएगा, जबकि  टाऊन हॅाल की मुख्य भवन परिसर को विश्वस्तरीय आकर्षक पर्यटन स्थल में विकसित किया जाएगा।

जिसमें दिल्ली और टाऊन हॉल का इतिहास संजोए रखने के लिए संग्रहालय, पुस्तकालय, बच्चों और बड़ों के लिए गतिविधि कक्ष के अलावा ऐतिहासिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए ऑडिटोरियम, प्रदर्शनी हॉल भी बनाया जाएगा।

नगर निगम ने इस योजना को साकार बनाने के लिए दिल्ली पर्यटन निगम और इनटेक के साथ कानसैप्ट परियोजना रिपोर्ट तैयार कर ली है। जिस पर आगामी वित्तीय वर्ष से कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस हैरिटेज होटल में चांदनी चौक के सभी व्यंजनों के अलावा चाईनीज व्यंजन की भी व्यवस्था की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You