चेक बाउंस मामले में भाजपा नेता सहित तीन को जेल

  • चेक बाउंस मामले में भाजपा नेता सहित तीन को जेल
You Are HereNational
Friday, December 13, 2013-8:34 PM

नई दिल्ली : चेक बाउंस के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत ने भाजपा के एक स्थानीय नेता सहित तीन को एक-एक साल कैद की सजा दी है। साथ ही आदेश दिया है कि वह शिकायतकर्ता को 12 करोड़ रुपए मुआवजे के तौर पर दे।

महानगर दंडाधिकारी सुनील बेनिवाल ने तीनों आरोपियों को फिलहाल जमानत दे दी है,ताकि वह ऊपरी अदालत में अपील कर सकें। इन तीनों को एक-एक लाख रुपए के निजी मुचलके व एक-एक जमानत लाने की शर्त पर यह जमानत दी गई है।

शिमला में भाजपा के स्थानीय नेता ईश्वर रोहल,जोगेश चंद जेरथ व अनु जेरथ एक शुभ मार्केटिंग प्रा.लि. कंपनी में निदेशक थे। अदालत ने इनकी कंपनी को निर्देश दिया है कि वह शिकायतकर्ता को 12 करोड़ रुपए मुआवजे के तौर पर दे।
 
ईश्वर रोहल ने वर्ष 2012 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिमला(रूरल)से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। परंतु वह हार गया था। इस सीट से कांग्रेसी नेता वीरभद्र सिंह जीते थे,जो इस समय राज्य में मुख्यमंत्री हैं।

अदालत ने कहा कि न्याय के हित में यही है कि शिकायकर्ता को उसके चेक से दूगनी राशि मुआवजे के तौर पर दिलाई जाए। ऐसे में शुभ मार्केटिंग प्रा.लि. कंपनी यह राशि देने के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा तीनों आरोपी कंपनी के निदेशक हैं। इसलिए उनको एक-एक साल कैद की सजा दी जाती है।

इस मामले में दिल्ली निवासी रवि शर्मा ने एक चेक बाउंस का केस दायर किया था। उसने बताया कि उसने जनवरी 2010 में आरोपियों की फर्म को 4.9 करोड़ रुपए लोन दिया था। जिसके बदले उसे दो चेक दिए गए,परंतु वह चेक जब बैंक में जमा कराए तो बाउंस हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You