लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मोहम्मद शाहिद गिरफ्तार

  • लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मोहम्मद शाहिद गिरफ्तार
You Are HereNational
Saturday, December 14, 2013-12:53 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में आतंकवादी हमले के लिए ‘‘अग्रिम चरण’’ की योजना बना चुके लश्कर ए तैयबा के एक मॉड्यूल का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने हरियाणा के मेवात इलाके से एलईटी के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद शाहिद (32) को सोमवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस पिछले एक हफ्ते से उस पर नजर रखे हुए थी।

शाहिद नूह जिले के छोटी मेवली गांव की नूरानी मस्जिद में ‘मौलवी’ के रूप में काम कर रहा था जबकि वह उसी इलाके के बाजीदपुर गांव का स्थायी निवासी है। पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने कहा, ‘‘नवम्बर के अंत में गुप्त सूचना मिली थी कि लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी जावेद बलूची मेवात में एक छोटे मॉड्यूल के संपर्क में है और राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवादी हमला करने का षड्यंत्र किया जा रहा है।’’

इस सूचना पर काम किया गया और समझा जाता है कि इस मॉड्यूल का एक सदस्य दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में घूम रहा है। पुलिस ने कहा कि पूरे षड्यंत्र का पर्दाफाश करने के लिए विशेष प्रकोष्ठ ने जांच शुरू की और शाहिद को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान शाहिद ने कथित रूप से कहा कि वह छह-सात महीने पहले लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल में शामिल हुआ था और तब से स्थानीय मेवात के आतंकवादियों के मुताबिक वह काम कर रहा है।

यादव ने कहा, ‘‘उसने हमें बताया कि एलईटी ने मेवात इलाके में अपनी पैठ बना ली है और उसके स्थानीय संचालक फिलहाल फरार हैं और वे पाकिस्तान स्थित एलईटी कमांडरों के संपर्क में हैं । राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवादी हमले की अग्रिम योजना में वे पहुंच चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शाहिद को आतंकवादी हमले के लिए साजो-सामान और संचार व्यवस्था के प्रबंध की जिम्मेदारी दी गई थी।’’ दिल्ली पुलिस के मुताबिक आतंकवादी मॉड्यूल दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में फैला हुआ है। लश्कर का शीर्ष कमांडर बलूची इस मॉड्यूल का संचालक था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You