देवयानी मुद्दे को ‘‘पूरी तरह सुलझाने’’ के निर्देश : मनमोहन

  • देवयानी मुद्दे को ‘‘पूरी तरह सुलझाने’’ के निर्देश : मनमोहन
You Are HereNational
Thursday, December 19, 2013-8:46 PM

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में उप-महावाणिज्य दूत देवयानी खोबरागड़े के साथ हुई बदसलूकी से नाराज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) शिवशंकर मेनन को इस मुद्दे को ‘‘पूरी तरह सुलझाने’’ के निर्देश दिए हैं। सूत्रों ने कहा कि महिला राजनयिक से जुड़े मामले के घटनाक्रम पर लगातार नजर बनाए हुए प्रधानमंत्री को मेनन ने कल रात अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ फोन पर हुई अपनी बातचीत के बारे में बताया।

मेनन को फोन करने वाले केरी ने पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क में देवयानी की गिरफ्तारी और कपड़े उतारकर ली गई उनकी तलाशी के मामले पर खेद जताया और कहा, ‘‘इस दुर्भाग्यपूर्ण सार्वजनिक मुद्दे’’ से भारत के साथ ‘‘करीबी और अहम रिश्ते’’ पर असर नहीं पडऩा चाहिए। सूत्रों ने बताया कि इस मुद्दे पर खुर्शीद ने भी कल प्रधानमंत्री को जानकारी दी थी।

प्रधानमंत्री ने सरकार में इस मामले से संबंधित सभी अधिकारियों को मुद्दे को पूरी तरह सुलझाने के निर्देश दिए हैं जिसका मतलब यह है कि देवयानी को मुक्त कराया जाए और उनके खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा वापस लिया जाए। सिंह ने 39 साल की देवयानी के साथ हुए बर्ताव को कल ‘‘निंदनीय’’ करार दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You