पैरोल पर जेल से बाहर आए संजय दत्त

You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-5:23 PM

मुंबई: एक माह की पैरोल स्वीकृत होने के दो सप्ताह बाद आज संजय दत्त को पुणे की यरवादा जेल से रिहा किया गया। अतिरिक्त जेल महानिदेशक मीरान बोरवंकर ने प्रेस ट्रस्ट को इस बात की पुष्टि की। वर्ष 1993 के धमाकों में इस्तेमाल होने वाले हथियारों के जखीरे में शामिल अवैध हथियार अपने पास रखने पर मिली पांच साल की सजा की शेष अवधि जेल में बिता रहे दत्त की पैरोल 6 दिसंबर को मंजूर हो गई थी। 

53 वर्षीय अभिनेता ने अपनी पत्नी मान्यता की खराब सेहत का हवाला देते हुए पुणे खंडीय आयुक्त प्रभाकर देशमुख के समक्ष पैरोल के लिए आवेदन किया था। देशमुख पैरोल को स्वीकृत करने के लिए अधिकृत हैं। बहरहाल, एक फिल्म की स्क्रीनिंग और एक मशहूर हस्ती की जन्मदिन पार्टी में शामिल हो रही मान्यता की तस्वीरें मीडिया में आने से दत्त के उन दावों पर सवाल उठने लगे, जिसमें उन्होंने मान्यता की सेहत खराब होने की बात कही है। दत्त को एक माह से कुछ ही अधिक समय में दूसरी बार पैरोल मिलने से एक बड़ा विवाद पैदा हो गया और महाराष्ट्र सरकार को जांच का आदेश देना पड़ा।

पक्षपात के आरोपों और यरवादा जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन बढऩे के बाद गृहमंत्री आर. आर. पाटिल ने अभिनेता संजय दत्त की पैरोल को स्वीकृति दिए जाने के आधार की जांच के आदेश दे दिए हैं। इससे पहले अभिनेता को 15 दिन की छुट्टी मिली थी। इसके बाद चिकित्सीय आधार पर इसे अक्तूबर में अगले 15 दिनों तक बढ़ा दिया गया था। दत्त को इस साल मई में मुंबई की आर्थर जेल से पुणे की केंद्रीय जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You