दागियों को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर कांग्रेस करेगी आंदोलन: लक्ष्मण

  • दागियों को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर कांग्रेस करेगी आंदोलन: लक्ष्मण
You Are HereNational
Saturday, December 21, 2013-3:07 PM

सागर,(मप्र): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने भाजपा को चेतावनी दी है कि अगर मंत्रिमंडल में उन दागी पूर्व मंत्रियों को स्थान दिया गया जिनके खिलाफ लोकायुक्त में मामले लंबित हैं तो कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ओर तो लोकपाल विधेयक का समर्थन करती है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के नए मंत्रिमंडल में दागियों को फिर से शामिल करने जा रही है।

 

सागर में नगर निगम के महापौर के लिए 6 जनवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के चयन के सिलसिले में यहां आए पूर्व सांसद व दिग्गज कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने पत्रकारों को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के सिलसिले में पूछे सवाल के जवाब में आरोप लगाया कि चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली किए जाने की शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी को प्रदेश भर से इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में छेड़छाड़ के अलावा अन्य तरह की भी गंभीर शिकायतें मिली हैं।

 

पार्टी ऐसी सभी शिकायतों पर कानूनी सलाह लेकर अदालत की शरण में जाने वाली है।  सिंह ने बुंदेलखंड की खासतौर पर सुरखी विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत की हार का हवाला देते हुए कहा कि पार्टी के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि इस सीट पर गोविंद सिंह को चुनाव हराया गया है। उन्होंने कहा कि कोई आश्चर्य नहीं कि पूर्व की तरह आने वाले समय में अदालत के फैसलों से प्रदेश की कुछ सीटों पर नतीजों में बदलाव आ जाए।

 

आगामी लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश में कांग्रेस की रणनीति के सिलसिले में उन्होंने कहा कि पार्टी केन्द्र सरकार की भारत निर्माण योजना की खूबियों को लेकर जनता के पास जाएगी। साथ ही जनता के बीच खाद्य सुरक्षा बिल, भूमि-अधिग्रहण बिल व महिला के हित में केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याण योजनाओं को केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के तौर पर पेश करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You