आप की संभावना से सरकारी अधिकारियों में बढ़ी बेचैनी

  • आप की संभावना से सरकारी अधिकारियों में बढ़ी बेचैनी
You Are HereNcr
Saturday, December 21, 2013-3:20 PM

नई दिल्ली (ताहिर सिद्दीकी):  दिल्ली में कांग्रेस के समर्थन से आप की सरकार बनने की संभावना से इन दिनों दिल्ली सरकार के अधिकारियों में बेचैनी है। स्थानीय सत्ता के प्रमुख केंद्र दिल्ली सचिवालय में संभावित सरकार तथा संभावित नई व्यवस्था को लेकर चर्चाएं गर्म हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यालय भी इन चर्चाओं के केंद्र बने हुए हैं।

मलाईदार पदों पर तैनात अधिकारियों को नई सरकार और उसके द्वारा लागू की जाने वाली नई व्यवस्था में अपना पद जाने का खतरा बना हुआ है। खासकर, मुख्यमंत्री व मंत्रियों के कार्यालयों से जुड़े अधिकारी अपनी नई नियुक्तियों को लेकर चिंतित हैं तथा संभावित नई सरकार में अपने अनुकूल नए पदों की तलाश कर रहे हैं। नई सरकार के इंतजार में आजकल वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा केवल जरूरी कामकाज ही निपटाया जा रहा है।

अधिकारियों के कमरों में दिनभर नई सरकार के गठन को लेकर ही चर्चाएं हो रही है। इन चर्चाओं के दौरान वरिष्ठ अधिकारी नाम नहीं छापने की शर्त पर अपनी राय भी व्यक्त करते हैं। कुछ फिर से फ्रेश चुनाव की बात करते हैं तो कुछ अधिकारी कहते हैं कि कांग्रेस के समर्थन से केजरीवाल सरकार बनाकर अपने एजेंडे को लागू करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों एम.एम. कुट्टी व एस.एस.यादव का कहना है कि सरकार के अभाव में फिलहाल बहुत जरूरी काम ही निपटाए जा रहे हैं।
 

सबसे ज्यादा बेचैनी मुख्यमंत्री व मंत्रियों से सीधे जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों में है। उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि यदि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व  में  सरकार बनी तो उनकी नियुक्ति कहां होगी। ऐसे अधिकारी अब सरकार के विभिन्न विभागों में मौजूद रिक्त पदों में अपने अनुकूल पद की तलाश कर रहे हैं। ताकि नई नियुक्ति में अगर उनकी राय पूछी जाती है तो वह अपने अनुकूल पद के बारे में अपनी राय दे सकें।

हालांकि इसकी संभावना कम ही है कि नई सरकार नियुक्तियों को लेकर उनकी राय जानने की कोशिश करेगी। कई ऐसे अधिकारी भी हैं जो मलाईदार पदों पर तैनात हैं, ऐसे अधिकारियों को भी नई सरकार में अपना पद जाने का खतरा दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि ऐसे अधिकारी भी संभावित नई सरकार में अपनी कुर्सी को बनाए रखने की चिंता में डूबे हुए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You