भ्रष्टाचार लोगों का खून चूस रहा है : राहुल गांधी

  • भ्रष्टाचार लोगों का खून चूस रहा है : राहुल गांधी
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-11:11 AM

नई दिल्ली: यह स्वीकार करते हुए कि भ्रष्टाचार सबसे बड़ा मुद्दा है जो लोगों का खून चूस रहा है, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि अनियंत्रित शक्तियां परियोजनाओं को रोक रही हैं। व्यापार जगत के दिग्गजों से बातचीत करते हुए और उनकी चिंताओं का उत्तर देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने स्थिति में सुधार लाने के लिए मंजूरी देने में नियम आधारित व्यवस्था की वकालत की।

राहुल गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि संप्रग सरकार भ्रष्टाचार से निपटने और विकास को आगे बढाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए लोकपाल कानून सहित संप्रग सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का उल्लेख किया। कांग्रेस नेता ने देश जब सौ साल का हो (आजादी के बाद) तो उसे सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में तब्दील करने के लिए विकास, मंहगाई, मंजूरी, जवाबदेही और पारदर्शिता जैसे मुद्दों पर बात की और गरीबी दूर करने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

राहुल गांधी ने यहां फिक्की की आम सभा की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, नियामक व्यवस्था को तेजी से और मौलिक रूप से आधुनिक बनाने की आवश्यकता के प्रति वह पूरी तरह सहमत हैं। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को मंजूरी देने में लंबा समय लिए जाने का कोई बहाना नहीं होना चाहिए। हम तेजी से बढ रही अर्थव्यवस्था हैं। निर्णय लेने में धीमी रफ्तार के शिकार होने की इजाजत नहीं दी जा सकती। जवाबदेही स्पष्ट, निर्धारित और समय सीमाबद्ध होनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You