मंत्री पूरा समय विकास को समर्पित करें: शिवराज

  • मंत्री पूरा समय विकास को समर्पित करें: शिवराज
You Are HereNational
Sunday, December 22, 2013-9:03 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मंत्रि परिषद के सभी सदस्य अपना पूरा समय प्रदेश के विकास में लगाएं। चौहान ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल की नवगठित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान कहा कि मंत्रियों जनहित के कार्य करने जनता के सपनों को साकार करने और पूरी क्षमता तथा विश्वास से जनकल्याण के फैसले लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके जीवन का नया अध्याय शुरु हो रहा है।

 

मंत्री नहीं बनने तक मंत्री पद बहुत महत्वपूर्ण दिखाई देता है लेकिन मंत्री बनने के बाद भी इसके महत्व का पता रहना चाहिए। उन्होंने अपने मंत्रि मंडलीय सदस्यों से कहा कि आपकों प्रदेश की जनता का भाग्य विधाता बनने का मौका मिला है। यह दुर्लभ अवसर है। अपनी कर्मठता, कर्तव्यपरायणता से हम जनता की सेवा कर मानव जीवन को सार्थक बना सकते हैं।

 

चौहान ने कहा कि आम लोगों से निरंतर भेंट और शासन के कार्य पूरा करने की अग्रिम योजना तैयार करें। पूरी मंत्रि परिषद एक मन और एक टीम के रुप में जुट कर नई कार्य संस्कृति विकसित करेगी। बैठक शुरू होते ही मुख्य सचिव अंटोनी डिसा ने मुख्यमंत्री चौहान सहित सभी नवनियुक्त मंत्रीगणों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मप्र कार्यपालक नियम तथा कार्य आवंटन नियम पुस्तिकाओं का विमोचन किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You