खुर्शीद अनवर मामला: पुलिस ने दर्ज किया बयान

  • खुर्शीद अनवर मामला:  पुलिस ने दर्ज किया बयान
You Are HereNcr
Sunday, December 22, 2013-4:08 PM

नई दिल्ली: एन.जी.ओ. चलाने वाले अनवर खुर्शीद आत्महत्या मामले में पुलिस ने आरोप लगाने वाली लड़की का बयान दर्ज कर लिया है। मणिपुर गई दिल्ली पुलिस की टीम ने देर रात उस युवती का बयान मजिस्ट्रेट के सामने धारा 161 और 164 के तहत दर्ज किया है। इस बात की पुष्टि दक्षिण जिला पुलिस के आला अधिकारियों ने भी की है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि युवती ने अपने बयान में पार्टी के दौरान खुर्शीद पर रेप का आरोप लगाया है।।

गौरतलब है कि खुर्शीद अनवर की खुदकुशी ने रेप के मामले में नया मोड़ ले लिया है। पुलिस ने उनके घर से 4 लेटर बरामद किए हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने इस मामले के दूसरे पहलुओं की जांच भी शुरू कर दी है। दरअसल वसंत कुंज पुलिस ने मंगलवार की शाम नॉर्थ ईस्ट की एक लड़की के आरोप पर खुर्शीद के खिलाफ  बलात्कार का मामला दर्ज किया था। इसके अगले दिन खुर्शीद अनवर ने छत से कूदकर जान दे दी। पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए आरोप लगाने वाली लड़की का बयान दर्ज किया है और उसके दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है।
खुर्शीद के करीबी आरोप लगा रहे हैं कि पीड़ित लड़की ने इस मामले में तुरंत एफ.आई.आर. नहीं कराई थी।

कुछ सामाजिक कार्यकत्र्ताओं ने उसका एक विडियो रिकॉर्ड किया था जिसमें उसने बलात्कार का आरोप लगाया था। बाद में यह मामला महिला आयोग के पास पहुंचा जिसने पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा। लड़की का आरोप है कि सितम्बर में वह कुछ दोस्तों के साथ खुर्शीद के घर गई थी। खुर्शीद ने कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर उसे पिला दी। दवा के असर की वजह से वह वहीं सो गई। सुबह नींद खुलने पर उसे रेप का पता चला।

इस मामले में सोशल मीडिया पर काफी बहस चल रही थी। बहस में हिस्सा लेते हुए खुर्शीद ने चुनौती दी थी कि मामले की जांच हो ताकि सच सामने आए। खुर्शीद के करीबियों के मुताबिक जब कुछ चैनलों में ये खबर चली तो वह बर्दाश्त नहीं कर पाए। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि 3 पन्ने के सुसाइड नोट में खुर्शीद ने लिखा है कि उन्हें बलात्कार के झूठे आरोप में फं साया गया है। पुलिस खुर्शीद अनवर के एन.जी.ओ. में काम करने वालों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस अब सारी संभावनाओं पर गौर कर रही है। पुलिस का मानना है कि हो सकता है कि खुर्शीद ने शर्म की वजह से खुदकुशी करने जैसा घातक कदम उठाया हो। पुलिस इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You