कश्मीर घाटी में भारी हिमपात, श्रीनगर में हुई इस साल की पहली बर्फबारी

You Are HereNational
Monday, December 23, 2013-1:10 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में कल रात भारी हिमपात हुआ और राजधानी श्रीनगर में इस मौसम में पहली बार बर्फ पडी। श्रीनगर वासियों की आज सुबह नींद खुली तो उन्होंने सडकों पर बर्फ की सफेद चादर बिछी देखी। इसके साथ ही वृक्ष, मकानों की छतें तथा बिजली और टेलीफोन की लाइनें भी बर्फ से आच्छादित नजर आई।

वही, कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोडऩे वाले 300 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी बर्फबारी और फिसलन भरी स्थिति के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया। पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) के एक अधिकारी आज यहां बताया कि जवाहर सुरंग और पटनीटोप पर बर्फबारी के कारण राजमार्ग रात के समय बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर बर्फबारी और फिसलन भरी स्थिति के कारण जम्मू और श्रीनगर दोनों शहर से आज राजमार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा राजमार्ग के विभिन्न स्थानों पर कुछ वाहन फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) राजमार्ग की सफाई का काम कर रहे हैं। भद्रवाह, राजौरी, पुंछ, रियासी, डोडा और किश्तवार जिलों से मिली खबरों में बताया गया है कि कल रात उपरी स्थानों में ताजा बर्फबारी हुई है और जम्मू और मैदानी इलाकों में बारिश हुई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You