वाजपेयी के जन्मदिन पर भाजपा ने गंगा में किया दुग्धाभिषेक

  • वाजपेयी के जन्मदिन पर भाजपा ने गंगा में किया दुग्धाभिषेक
You Are HereNational
Thursday, December 26, 2013-3:54 PM

ऋषिकेश: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राष्ट्रीय कवि अटल बिहारी वाजपेयी के 89 वें जन्मदिन के अवसर पर ऋ षिकेश भाजपा मण्डल ने उनकी दीर्घायु को लेकर त्रिवेणी घाट पर यज्ञ का आयोजन किये जाने के साथ गंगाजी में दुग्धाभिषेक के साथ गरीबों में वस्त्रों व मिठाई का वितरण किया। मण्डल कपिल गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित त्रिवेणी घाट पर वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर यज्ञ के दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा दुनिया के इतिहास को रचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिन्होने यूएनओ में भारतीय भाषा हिन्दी में सम्बोधित कर भारत का गौरव बढ़ाने का तो कार्य किया ही था साथ ही उन्होने अपनी वाणी से यूएनओ में उपस्थित प्रतिनिधियों को भी मंत्रमुग्ध कर दिया था।

इतना ही नहीं उन्होने केंद्र में गठबंधन की सरकार चलाने का भी गौरव हासिल कर राजनीतिक दलों को आईना दिखाने का कार्य किया। कपिल गुप्ता ने वाजपेयी के जन्मदिन पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वाजपेयी के आदर्शवादी सिद्धान्तों से प्रत्येक कार्यकर्ता को सीखना चाहिए कि वह किस प्रकार कार्यकर्ताओं को एकजूट रखते थे। पूर्व प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र दत्त सकलानी ने कहा कि वाजपेयी जी ने अपने राजनीतिक जीवन में अनुशासन को ही महत्वपूर्ण स्थान दिया है, जिसके कारण वह राजनीति के शिखर पर पहुंचे । डा. सुरेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जहां लोकप्रिय जननायक थे वहीं वह एक कवि के रूप में भी विख्यात रहे हैं।

इस अवसर पर हरीशानन्द,संदीप गुप्ता, रीना शर्मा, जे.पी. जोशी, विनय उनियाल, जयदत्त शर्मा, प्रमोद शर्मा, राजीव चौधरी, अनिता तिवाडी, पंकज शर्मा, गोबिन्द अग्रवाल, स्नेहलता शर्मा, सरोज डिमरी, अशोक अग्रवाल, कविता शाह, राजकुमारी जुगरान, प्रदीप दूबे, संजीव शर्मा, जयन्त किशोर शर्मा, शक्ति वर्मा, राजपाल सैनी, राजपाल ठाकुर, जितेन्द्र प्रसाद, रवि थपलियाल, इलियास अहमद, अशोक पाण्डे, शिवम शर्मा, निम्मी, अजय कालडा, सचिन गर्ग, पवन शर्मा, विपिन भटट राहुल पाल, अनिल खैरवाल, आशा गुप्ता, एमएन ढौढिंयाल, गुडडी कलूडा, श्रीलेखा बनर्जी , उषा जोशी, रामकुमार गुप्ता, आदि उपस्थित थे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You