केजरीवाल ने सीएनजी मूल्य बढ़ाए जाने पर सवाल उठाया

  • केजरीवाल ने सीएनजी मूल्य बढ़ाए जाने पर सवाल उठाया
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-11:51 AM

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री के रूप में मनोनीत अरविन्द केजरीवाल ने सीएनजी के दाम बढ़ाए जाने के केंद्र के कदम पर आज सवाल उठाया और कहा कि जब दिल्ली में नई सरकार कार्यभार संभालने वाली है तो मूल्य बढ़ाए जाने की क्या जल्दबाजी थी। उन्होंने कहा कि सीएनजी के मूल्य में वृद्धि के चलते राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो रिक्शा भाड़े पर पुनर्विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह मामले को देखेंगे और केंद्र से मूल्य बढ़ाए जाने की इस जल्दबाजी का कारण पूछेंगे। 

केजरीवाल ने कहा, ‘‘जब दिल्ली में नयी सरकार सत्ता संभालने जा रही है तो सीएनजी के दाम बढ़ाने की क्या जल्दबाजी थी। इससे उनके इरादों पर संदेह पैदा हो गया है। कल कार्यभार ग्रहण करने पर मैं फाइलों का अध्ययन करूंगा और देखूंगा कि क्या मूल्य वृद्धि को वापस लिया जा सकता है।’’  कल दिल्ली में सीएनजी के दाम 4.50 रूपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए थे । अभी तीन महीने पहले भी सीएनजी की कीमत बढ़ाई गई थी।

 इंद्रप्रस्थस गैस लिमिटेड :आईजीएल: ने कहा कि दिल्ली में अब सीएनजी 50.10 रूपये प्रति किलोग्राम मिलेगी, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसका मूल्य 56.70 रूपये प्रति किलोग्राम होगा। मूल्य वृद्धि बीती अद्र्धरात्रि से लागू हो गई ।यह बताए जाने पर कि ऑटो रिक्शा चालक सीएनजी के दाम बढ़ाए जाने से रोष में हैं और वे हड़ताल पर जाने की योजना बना रहे हैं, केजरीवाल ने कहा, ‘‘वे लंबे समय से हमारे साथ जुड़े रहे हैं...जब मैं कल प्रभार संभालूंगा तो उनसे बात करूंगा और कोई समाधान निकालने की कोशिश करूंगा । यदि जरूरत हुई तो हम दिल्ली में ऑटो भाड़ा बढ़ाए जाने की संभावना से इनकार नहीं कर सकते ।

’’इस बीच, एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में यह दिखाए जाने के बाद कि फाइलें फाड़ी जा रही हैं, आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि फाइलों की देखरेख करना मुख्य सचिव की जिम्मेदारी है । उन्होंने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि इन विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त है और तबादला मांग रहे अधिकारियों के बारे में माना जाता है कि वे इसमें शामिल हैं ।’’

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You