शीतलहर से पूरा उत्तर भारत कंपकपाया

  • शीतलहर से पूरा उत्तर भारत कंपकपाया
You Are HereNational
Friday, December 27, 2013-10:04 PM

नई दिल्ली: आज उत्तर भारत का एक बड़ा हिस्सा शीतलहर और कड़ाके की ठंड की चपेट में है, जबकि कई जगहों पर तापमान शून्य के करीब पहुंच गया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर में आज सुबह से ही कोहरे की स्थिति बनी हुई थी। हल्की धूप तो खिली थी, लेकिन बर्फीली हवाओं से दिन ठिठुरन भरी रही।

मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। इसलिए आज सुबह से दिल्ली में काफी ठंड रही और बर्फीली हवाएं चलीं।

फिलहाल इससे निजात मिलता नहीं दिख रहा है क्योंकि हिमाचल प्रदेश में फिर से बर्फबारी हुई है। हिमाचल और कश्मीर के कई इलाकों में तापमान शून्य से 15 डिग्री नीचे तक पहुंच गया है।

जम्मू-कश्मीर में ठंड का प्रकोप और भी बढ़ा। राज्य के ज्यादातर हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे चला गया। लद्दाख के लेह में तापमान में आठ डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई और वहां इस मौसम का सबसे ज्यादा ठंडा दिन रहा।

मौसम विभाग ने दिल्ली में कल सुबह हल्के बादल छाए रहने और कोहरा पडऩे का अनुमान जताया है। दिल्ली में कल अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 18 डिग्री और 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You