बिजली और पानी पर निर्णय अगले सप्ताह : केजरीवाल

  • बिजली और पानी पर निर्णय अगले सप्ताह : केजरीवाल
You Are HereNational
Sunday, December 29, 2013-9:03 AM

नई दिल्ली: दिल्ली की नई सरकार प्रत्येक परिवार को 700 लीटर मुफ्त पानी देने और बिजली की दरों में कटौती करने के अपने वायदे पर अगले सप्ताह निर्णय करेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों के साथ आज बैठक के बाद यह बात कही। केजरीवाल ने अधिकारियों को आश्वस्त किया कि अगर वे ईमानदारी और लोगों के हित में काम करते हैं तब उनके खिलाफ बेवजह कार्रवाई नहीं होगी।

प्रत्येक परिवार को 700 लीटर पानी के वायदे पर केजरीवाल ने कहा, ‘‘ मैंने अधिकारियों से इस पर काम करने को कहा है। सोमवार तक मैं कुछ कह पाउंगा।’’ बिजली, परिवहन, सतर्कता और दिल्ली जल बोर्ड समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने संवाददताओं से कहा, ‘‘ बिजली दर के बारे में मैं मंगलवार और बुधवार तक कुछ कह पाउंगा।’’ अपने घोषणपत्र में आप ने बिजली दरों में 50 प्रतिशत कटौती करने और निजी बिजली पारेषण कंपनियों के खातों की आडिट कराने की बात कही थी।

केजरीवाल ने कहा कि ऐसी बात फैलाई जा रही है कि अधिकारियों के खिलाफ दुर्भावना से कार्रवाई होगी और भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘अधिकारियों के साथ बैठक में मैंने उन्हें कहा कि आप ईमानदारी और लोगों के हित में काम करें। मैं आपका बचाव करूंगा।’’ गाजियाबाद के कौशम्बी में रहने वाले केजरीवाल दिल्ली में मकान तलाश रहे हैं और अगले दो-तीन दिन में वह राजधानी में रहने आ जायेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You